Paytm के साथ ₹2048 करोड़ की डील के बाद अब Zomato ने बंद कर दी अपनी ये सर्विस, 2 साल पहले ही हुई थी शुरू
Advertisement
trendingNow12395899

Paytm के साथ ₹2048 करोड़ की डील के बाद अब Zomato ने बंद कर दी अपनी ये सर्विस, 2 साल पहले ही हुई थी शुरू

Zomato inter-city delivery service: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी सर्विस लिंजेंड्स को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला किया. कंपनी ने दो साल पहले ही इस सर्विस की शुरुआत की थी.

Zomato

Zomato inter-city delivery service: ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) ने हाल में ही पेटीएम ( Paytm) के साथ 2048 करोड़ रुपये की डील की है. जोमैटो ने पेटीएम के टिकट कारोबार को खंरीद लिया है.  पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL) के टिकट बुकिंग कारोबार को खरीदकर जोमैटो ने नए सेक्टर में एंट्री की तो वहीं अब अपनी इंटरसिटी सर्विस 'लीजेंड्स' को तत्काल प्रभाव से बेच दिया है.  

जोमैटो ने बंद की सर्विस 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी सर्विस लिंजेंड्स को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला किया. कंपनी ने दो साल पहले ही इस सर्विस की शुरुआत की थी. साल 2022 में जोमैटो लीजेंड्स सर्विस की शुरुआत कर लोगों को एक शहर से दूसरे शहर में अपनी पसंद का खाना मंगवाने की सुविधा शुरू की थी, लेकिन अब उस सर्विस को बंद करने का फैसला किया गया है. जोमैटो के  CEO दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया X अकाउंट पर इस सर्विस को बंद करने की वजह बताई . 

क्यों बंद की सर्विस 

दीपिंदर ने अपने X हैंडल पर लिखा कि दो साल की कोशिशों के बाद, प्रोडक्ट मार्केट में फिट होने में सफल नहीं होने के चलते जोमैटो के लीजेंड्स सर्विस को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया गया है. दरअसल कंपनी ने अपनी इस सर्विस को ऐसे समय में बंद किया है, जब उसका फोकस अपने रेवेन्यू बढ़ाने पर है. कंपनी मार्केट में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहती है. फूड डिलीवरी के साथ-साथ जोमैटो अलग-अलग सेक्टर्स में निवेश कर रही है.  

क्या है इंटरसिटी लीजेंड्स 

जोमैटो ने साल 2022 में इंटरसिटी लीजेंड्स सर्विस बंद की. पहले बिना मिनिमम ऑर्डर के साथ इसे शुरू किया गया, बाद में इस सर्विस के लिए मिनिमम ऑर्डर की लिमिट 5000 रुपए कर दी गई. इस सर्विस के तहत जोमैटो कुछ चुनिंदा शहरों के मशहूर फूड्स को दूसरे शहरों तक पहुंचाती थी.  हालांकि ये कोई पहला प्रोजेक्ट नहीं है जिसे जोमैटो ने शुरू करने के बाद बंद कर दिया है. इससे पहले कंपनी ने अपनी लॉजिस्टिक्स सर्विस एक्सट्रीम को बंद कर दिया था. 

 

Trending news