Ujjain Mahakal Temple: बाबा महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं को कुत्तों के काटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में दिल्ली से महाकाल मंदिर में दर्शन करने आई एक डॉक्टर के पैर में कुत्ते ने काट लिया. कुत्ते के काटने के तुरंत बाद की घटना का वीडियो भी सामने आया है. हालांकि डॉक्टर को तुरंत मंदिर के अस्पताल में ही प्राथमिक उपचार दिया गया. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है. जिले में पिछले 2 महीने की बात करें तो उज्जैन के सरकारी अस्पताल में कुत्तों के काटने के 1536 मामले सामने आ चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली की महिला डॉक्टर बनीं शिकार
दरअसल, दिल्ली की डॉक्टर अपने पति के साथ दिल्ली से बाबा महाकाल के दर्शन करने आई थीं. इस दौरान मंदिर परिसर में सिद्धिविनायक मंदिर के पास डॉक्टर को कुत्ते ने काट लिया. कुत्ते के काटने का वीडियो भी सामने आया है. डॉक्टर को तुरंत मंदिर के अस्पताल में ही प्राथमिक उपचार दिया गया.


यह भी पढ़ें: Dhar Bhojshala: मंदिर है या मस्जिद? भोजशाला का राज खुलने में होगी देर, सुनवाई से पहले फंस गया पेंच!


 


दो महीने में इतने मामले आए सामने
बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई लोगों पर कुत्तों ने हमला किया है. अगर पूरे जिले में पिछले 2 महीने की बात करें तो उज्जैन के सरकारी अस्पताल में कुत्तों के काटने के 1536 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें प्राइवेट अस्पतालों के आंकड़े शामिल नहीं हैं. जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही का खामियाजा आम लोगों और मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भुगतना पड़ रहा है.


नगर निगम को कई बार लिखे गए पत्र 
महाकालेश्वर मंदिर समिति ने बताया कि कुत्तों के आतंक के बारे में नगर निगम को कई बार पत्र लिखा जा चुका है. वे अभियान चलाकर कुत्तों को ले भी जाते हैं. लेकिन फिर से संख्या बढ़ जाती है. वे पशु अधिकार संगठनों के साथ मिलकर इसका स्थायी समाधान निकालने की योजना पर काम कर रहे हैं.


रिपोर्ट-राहुल राठौर