Ujjain News: उज्जैन पुलिस ने बाइक से तेज आवज करने वालो पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने  शहर के टावर चौक पर 100 से अधिक महंगे बइकों में लगे साइलेंसर पर बुलडोजर चला दिया. दरअसल शहर में रविवार को उज्जैन पुलिस ने मॉडिफाई साइलेंसर को नष्ट करने को लेकर अनोखी पहल की है. पुलिस ने टॉवर चौक पर करीब 15 लाख कीमत के 100 साइलेंसर जब्त किए और उनके ऊपर बुलडोजर चला दिया. बता दें कि यह साइलेंसर एक सप्ताह तक अभियान चलाकर बाइकों से निकाले गए थे. वहीं पुलिस के इस कार्रवाई के नजारे को देखने के लिए आसपास के लोग जमा हो गए. इससे पहले पुलिस ने 100 बाइकों को जब्त कर उनसे ही ये सभी मॉडिफाइड साइलेंसर निकाले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
इस मामले को लेकर एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि कई युवा अपने वाहनों में पटाखे और अन्य तरीके की आवाज निकालने वाले मॉडिफाई साइलेंसर लगवा लेते हैं. इस वजह से जहां आम लोगों को परेशानी तो होती ही है. सबसे ज्यादा मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ती है. वहीं एस पी ने बताया कि इस वजह से कई बार हादसों की संभावना भी बनी रहती है.  यही कारण है कि प्रशासन की तरफ से ऐसे बाइकों पर साइलेंसर निकालने की कार्रवाई हुई है. पुलिस मिली जानकारी के मुताबिक करीब दो लाख रुपये साइलेंसरों को ज़ब्त कर  सार्वजनिक रूप से नष्ट किया गया है. 


ये भी पढ़ें: पुनर्जन्म के लिए कर रहे थे साधना, मां ने 2 सगे बेटों और बहनों ने भाईयों की दे दी बलि


इस वजह से उज्जैन पुलिस ने चलाया अभियान
आज-कल के युवा लोगों के ध्यान को अपने ओर आकर्षित करने के लिए अक्सर अपने बाइकों में मॉडिफाई साइलेंसर लगाते है. इससे उन्हें लगता है कि लोग उसकी तारिफ करेंगे. तारिफ हो या ना हो लोगों को तकलिफ जरुर होती है. खास कर बच्चों और मरीजों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी को देखते हुए पुलिस शहर में ये अभियान चलाया है.  पुलिस का मानान है कि इससे लोगों में जागरुकता आएगा और लोग ऐसा करने से बचेंगे.


साइलेंसर लगाने वाले दुकानदारो पर होगी कार्रवाई
पुलिस ने जहां कई सारे साइलेंसर मॉडिफाई  करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की है. वहीं पुलिस ने चैतावनी दी है कि जिनके भी बाइक में ऐसे साइलेंसर लगें है वो जल्द उसे बदल लें.


ये भी पढ़ें: उज्जैन, भोपाल, इंदौर समेत MP के इन शहरों में कब निकलेगा करवा चौथ का चांद, जानें चंद्रोदय का समय


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!