आकाश द्विवेदी/भोपाल:  उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadv) गुरुवार यानी आज 13 अप्रैल से दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर रहेंगे. अखिलेश यादव सुबह  सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इंदौर में वे सपा कार्यकर्ताओं से घर -घर जाकर मुलाकात करेंगे. इसके बाद ग्राम बोरावां आकर मध्यप्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व.सुभाष यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कसरावद विधायक सचिन यादव भी मौजूद रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव और एमपी के पूर्व सीएम स्व. सुभाष यादव के गहरे संबंध रहे हैं. अब इन्हीं रिश्तों को अखिलेश यादव व अरुण यादव आगे बढ़ा रहे हैं. गौरतलब है कि स्व. सुभाष यादव की प्रतिमा का अनावरण हाल ही में 1 अप्रैल के किया गया था. 


Ambedkar Jayanti Holiday: अंबेडकर जयंती पर देशभर में रहेगा अवकाश, केंद्र सरकार ने जारी की अध‍िसूचना


महू में अंबेडकर की जन्मस्थली भी जाएंगे
अखिलेश यादव आज बोरावां में अपना कार्यक्रम निपटाने के बाद इंदौर में ही रात्रि विश्राम करेंगे और 14 अप्रैल पर बाबा भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. यहां वो सभा को संबोधित भी करेंगे. इस बीच चर्चा ये भी चल रही है कि एमपी के आगामी चुनाव को लेकर अखिलेश यादव बड़ी घोषणा कर सकते हैं.


एमपी की सभी सीटों पर अखिलेश की नजर? 
मध्यप्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव में अब बेहद कम समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश की दो प्रमुख पार्टी बीजेपी और कांग्रेस तो तैयार है कि लेकिन आम आदमी पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी भी पूरी तैयारी में लग रही है. चर्चा चल रही है कि अखिलेश यादव की पार्टी पूरी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है.


पिछले चुनाव में मिली बस एक सीट
बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में करीब 50 सीटों पर सपा ने कैंडिडेट्स उतारे थे, लेकिन सिर्फ एक सीट पर ही उन्हें जीत मिली थी. बिजावर से सपा ने जीत हासिल की थी. इस बार सभी सीटों पर सपा कैंडिडेट्स उतरने का दावा किया जा रहा है. दरअसल पिछली बार जन्माष्टमी के मौके पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ग्वालियर पहुंचे थे. इस दौरान अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए कहा था कि सपा मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगी.