Borewell Accident Death Case: बीते दिन विदिशा जिले के लटेरी तहसील के के खेर खेड़ी गांव में एक मासूम बोरवेल में गिर गया था. जिसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू किया लेकिन मासूम को बचा पाने में नाकाम रहा. लगभग 24 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम को निकाला गया लेकिन उसकी मौत हो गई. इसके बाद बाद बोरवेल खुला छोड़ने वालों पर एक्शन लेते हुए डीएम (DM) ने कार्रवाई की है और दो लोगों को जेल भेजा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या था मामला    
विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखेरी पठार गांव के एक खेत के कच्चे बोरवेल में आठ साल का लोकेश अहिरवार गिर गया था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी. जिस वक्त ये हादसा हुआ बच्चा अपने माता पिता के साथ खेत में खेल रहा था. बताया जा रहा है कि एक खेत है जिसमें धनिया की खेती की गई है और इसकी वजह से बोरबेल दिखाई नहीं दिया और बच्चा खेलते - खेलते उसमें गिर गया. उसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू करके बच्चे को बाहर निकाला औऱ उसे अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


सीएम ने जताया था दु:ख
बच्चे की मौत के बाद सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्वीट करके दुख जताया था. उन्होंने लिखा था कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखेड़ी गांव में 7 वर्षीय मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दु:खद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं और उनके संपर्क में हूं. इसके अलावा सीएम ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा.


परिजनों का बुरा हाल
मासूम के गिरने के बाद परिजनों का रो - रो कर बुरा हाल हो गया था. जिस जगह बच्चा गिरा था वहां पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे औऱ बच्चे की सलामती की दुआ कर रहे थे. लेकिन बच्चा निकला तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला की बच्चे की मौत 12 घंटे पहले ही हो गई थी.