MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाएं और हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. देवास, अनूपपुर, कटनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी जैसे जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों में धूल भरी आंधी और बौछारें पड़ने की भी संभावना है. बता दें कि पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होने से यह स्थिति बनी है. वहीं पश्चिमी हिस्से में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: नवरात्रि के 8वें दिन इन लोगों पर होगी मां महागौरी की कृपा, मिलेगा धन लाभ! पढ़ें आज का राशिफल


आज कैसा रहेगा मौसम?
मध्य प्रदेश में फिर से मौसम में बदलाव की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में विभिन्न जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. खासकर देवास, अनूपपुर, कटनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही इन जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना है.


यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: नवरात्रि का 8वां दिन आज, एमपी-छत्तीसगढ़ के मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु, पढ़ें लाइव खबरें


इन जिलों में मौसम रहेगा साफ
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 21 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां मानसून की विदाई रुक गई है जिसके चलते प्रदेश के पूर्वी जिलों में 3-4 दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिमी क्षेत्र के जिलों में तेज धूप खिलेगी. मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, शाजापुर, भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर से मानसून विदा हो चुका है जिसके चलते यहां आज मौसम साफ रहने की उम्मीद है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!