MP Weather News: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है लेकिन अब धीरे-धीरे मौसम साफ हो रहा है और ठंड का असर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आ सकती है. हालांकि दिन में धूप खिलने से कुछ इलाकों में नमी भी महसूस हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 अक्टूबर के बाद हल्की ठंड शुरू हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: उज्जैन, भोपाल, इंदौर समेत MP के इन शहरों में कब निकलेगा करवा चौथ का चांद, जानें चंद्रोदय का समय


मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार को इंदौर, जबलपुर समेत 18 जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अगले 2 दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. बता दें कि अगले 24 घंटों के दौरान अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, जबलपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. जबकि भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर समेत कई जिलों में मौसम साफ रहेगा. 


यह भी पढ़ें: मुरैना हादसा: 20 घंटे के बाद मलबे से निकलीं मां-बेटी की लाशें, कल हुए विस्फोट में घर हुआ था धराशायी


मौसम विभाग ने शनिवार को बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट में बारिश की संभावना जताई थी। वहीं, रीवा, राजगढ़, ग्वालियर और पचमढ़ी में रात का तापमान अभी से 19 डिग्री से नीचे पहुंच गया है, जबकि इंदौर और ग्वालियर में तापमान 21-22 डिग्री के आसपास बना हुआ है.


20 अक्टूबर से मौसम में बदलाव
मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण प्रदेश के कुछ जिलों में दो दिन तक बारिश होगी. लेकिन 20 अक्टूबर से प्रदेश का मौसम बदलेगा और बारिश बंद हो जाएगी. अगले कुछ दिनों में प्रदेश में हल्की ठंड पड़ने से रात के तापमान में गिरावट आएगी. अगले एक-दो दिन में मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा. मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!