MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. खासकर जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में बारिश के आसार हैं. हालांकि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी और महीने के आखिर तक हल्की ठंड पड़ने के आसार हैं. बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों से मानसून विदा हो चुका है लेकिन पूर्वी मध्य प्रदेश में अभी भी मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग के मुताबिक बांग्लादेश के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने से पूर्वी मध्य प्रदेश से मानसून के लौटने में अभी कुछ समय लगेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: 'भगवान सुन नहीं रहे, भरोसा नहीं रहा...'नीमच में शख्स ने तोड़ी मूर्ति, पुलिस से कही ये बात


आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार 5 अक्टूबर को कुछ स्थानों पर आंशिक बादल छा सकते हैं और जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में बारिश भी हो सकती है. जबकि कुछ इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. आने वाले दिनों में अनूपपुर, सतना, डिंडोरी, रीवा, शहडोल, मऊगंज, उमरिया, सीधी, कटनी, सिंगरौली और मैहर में बूंदाबांदी हो सकती है. बता दें कि वर्तमान में बांग्लादेश के आसपास हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बना हुआ है जिससे बांग्लादेश के पास एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है, जिसके कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को अधिकांश जिलों में मौसम साफ रहने और धूप खिलने का अनुमान जताया था.


यह भी पढ़ें: नवरात्रि के तीसरे दिन चमकेगा इन 5 राशि वालों का भाग्य; ये रहें सावधान, जानें आज का राशिफल


किसानों को मिली राहत
बता दें कि बारिश के जाने से किसानों ने राहत की सांस ली है. बारिश के रुकने से किसान काफी खुश हैं, क्योंकि अब उन्हें अपनी फसलों के लिए बेहतर हालात देखने का मौका मिल रहा है. अब सोयाबीन की फसल को लेकर किसानों की चिंता कम हो गई है. लगातार बारिश से उनकी खरीफ की फसल सड़ने की स्थिति में आ गई थी लेकिन अब मौसम ने उनके पक्ष में करवट ले ली है. किसान अब फसल की देखभाल में जुट गए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि अच्छे मौसम की वजह से उनकी मेहनत रंग लाएगी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!