भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद एनपी प्रजापति ने भी विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है. उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंपा है. अब राज्यपाल प्रोटेम स्पीकर की घोषणा कर करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन ने एनपी प्रजापति को पत्र लिखकर स्पीकर का पद छोड़ने का आग्रह किया था. उन्होंने लिखा था कि सदन सुषुप्त अवस्था में है स्पीकर को फैसले लेने का अधिकार नहीं है. ऐसे में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को इस्तीफा देना चाहिए राज्यपाल ने कहा कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति होनी चाहिए.


गौरतलब है कि सूबे में महज 15 महीने राज करने के बाद कमलनाथ सरकार गिर चुकी है. 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कमलनाथ की सरकार प्रदेश में कुल 459 दिन ही चल सकी. उन्होंने 17 दिसंबर 2018 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


ये भी पढ़ें : कमलनाथ ने गवर्नर लालजी टंडन को CM पद से अपना इस्तीफा सौंपा, सिर्फ 459 दिन चली सरकार


मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरने के बाद सोमवार को शिवराज सिंह चौहान ने सीएम पद की शपथ ली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह बेहद साधारण तरीके से हुआ. सिर्फ शिवराज चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.
ये भी पढ़ें : शिवराज ने एक बार फिर संभाली मध्य प्रदेश की कमान, चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
लाइव देखें मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी हर खबर: