Tata और Maruti की उड़ी नींद, कम बजट में बड़ा धमाका होगी हुंडई ये सस्ती SUV, देखें क्या होगी कीमत?

Hyundai भारतीय बाजार में एक नई माइक्रो SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसे एक्सटर कहा जाएगा और 10 जुलाई को लॉन्च होगी. कंपनी ने पहले से ही एक्सटर के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. लॉन्च होने के बाद एक्सटर हुंडई के पोर्टफोलियो में वेन्यू से नीचे होगी. नई माइक्रो SUV का मुकाबला Tata Punch, Maruti Suzuki Fronx, Citroen C3, Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger और Nissan Magnite से होगा.

महेंद्र भार्गव Mon, 19 Jun 2023-3:26 pm,
1/7

एक्सटर पांच वेरिएंट में उपलब्ध होगी. इसमें EX, S, SX, SX (O) और टॉप-स्पेक SX(O) कनेक्ट का ऑप्शन होगा. बेस EX ट्रिम को छोड़कर सभी वेरिएंट्स को AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. सीएनजी पावरट्रेन केवल एस और एसएक्स वेरिएंट के साथ पेश की जाएगा.

2/7

Hyundai की अन्य गाड़ियों की तरह भी Exter सुविधाओं से भरी हुई आएगी. वास्तव में यह कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स जैसे डैशकैम और इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आएगी. इसका मतलब है कि Exter भारत में सनरूफ के साथ आने वाली सबसे किफायती कार हो सकती है.

3/7

अन्य फीचर्स पर नजर डालें तो एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बहुत कुछ होगा. 

4/7

हुंडई ने एक्सटर को ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, एलेक्सा कनेक्टिविटी, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10 क्षेत्रीय भाषाओं और ओटीए और मैप अपडेट से भी लैस किया है.

5/7

एक्सटर में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा. यह 83 बीएचपी की पावर और 114 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी से जुड़ा होगा. एक सीएनजी पावरट्रेन भी होगा, जो केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

6/7

Exter को Grand i10 Nios के चेसिस पर बनाया गया है. हालांकि, एक्सटर का सेगमेंट में सबसे लंबा 2,450 मिमी का व्हीलबेस होगा. एक्सटर की ऊंचाई 1,631 मिमी है, जो फिर से सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. इन आंकड़ों का मतलब है कि एक्सटर को पीछे रहने वालों के लिए अच्छा हेडरूम और लेगरूम देना चाहिए.

7/7

कीमत की बात करें तो एक्सटर के लगभग 6 लाख रुपये से शुरू होने और टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए 10 लाख रुपये तक जाने की उम्मीद है. यह इसे वहीं रखता है जहां टाटा पंच है. हालांकि, एक्सटर के बेस ट्रिम की कीमत टाटा पंच से थोड़ी कम हो सकती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link