रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले चार-पांच दिनों से बादल छाए हुए हैं. जिससे प्रदेश में चक्रवाती हवाओं और द्रोणिका का प्रभाव बन गया है. इससे प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ बिजली भी गिर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के कई जिलों में आज फिर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट !


मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ के ऊपर स्थित है. साथ ही एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी तटीय कर्नाटक से दक्षिण मध्य महाराष्ट्र तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. जिसके प्रभाव से प्रदेश में आगामी 24 घंटे के दौरान प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. 


बिगड़े मौसम की वजह से प्रदेश में कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए मौसम विभाग ने येलो (Yellow) अलर्ट भी जारी किया है. जिसके बाद एसडीआरएफ (SDRF) की टीम भी अलर्ट हो गई है. 


न्यूनतम तापमान में होगी बढ़ोतरी
मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक बारिश की संभावना वाले एक-दो स्थानों को छोड़कर बाकी जगहों के मौसम में नमी रहेगी. जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियश की वृद्धि संभावित है. इससे अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.


किसान ध्यान दें: इन जिलों में MSP पर 22 मार्च से शुरू होने वाली फसल खरीदी हुई स्थगित, ये है वजह...


शादीशुदा पुरुष इस समय चबा लें भुने हुए लहसुन की 2 कलियां, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप...


WATCH LIVE TV