शादीशुदा पुरुष इस समय चबा लें भुने हुए लहसुन की 2 कलियां, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh869856

शादीशुदा पुरुष इस समय चबा लें भुने हुए लहसुन की 2 कलियां, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप...

लहसुन में कई ऐसे औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होते हैं. खासकर शादीशुदा पुरुषों के लिए भुना हुआ लहसुन बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. 

शादीशुदा पुरुष इस समय चबा लें भुने हुए लहसुन की 2 कलियां, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप...

नई दिल्ली: अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. इस खबर में हम आपको भुने हुए लहसुन के फायदों के बारे में जानकारी दे रहे हैं. भुना हुआ लहसुन शरीर को कई गंभीर बीमारियों से बचाने में मदद करता है. वैसे तो इसके सेवन के कई फायदे मिले हैं, लेकिन खास बात यह है कि भुना हुआ लहसुन बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करता है. ये खून में मौजूद अतिरिक्त तेल को हटाकर दिल को ठीक से काम करने में मदद करता है. भुना हुआ लहसुन शादीशुदा पुरुषों के लिए ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. 

दरअसल, लहसुन में जरूरी खनिज, विटामिन-सी, विटामिन-बी 6, फॉस्फोरस, मैंगनीज, जस्ता, कैल्शियम और लोहा पाए जाते हैं. इसके अलावा इसमें थोड़ी मात्रा में प्रोटीन और थायमिन और पैंटोथेनिक एसिड पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. एक शोध के अनुसार लहसुन में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने वाले गुण पाए जाते हैं, जो पुरुषों की सेक्स लाइफ में सुधार करते हैं. 

किस समय खा सकते हैं भुना लहसुन
भुने हुए लहसुन का सेवन आप सुबह और रात को सोने से पहले दोनों टाइम कर सकते हैं. खासकर खाली पेट खाने से यह ज्यादा असर करता है. आप हर रोज सुबह खाली पेट एक या दो लहसुन की लकियां चबा लें और इसके बाद एक गिलास पानी पी लें. इससे आप दिन एक्टिव फील करेंगे और आपकी फिटनेस भी दिन ब दिन मजबूत होती जाएगी. 

भुना हुआ लहसुन खाने के फायदे

  1. भुना हुआ लहसुन दिल को मजबूत बनाने का काम करता है. इसमें पाए जाने वला ओमेगा 3 फैटी एसिड हमारे हृदय के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है, इससे हृदय को मजबूती मिलती है. लहसुन के सेवन से हृदय आघात जैसे कई खतरों का जोखिम भी कम हो जाता है. 
  2. भुने हुए लहसुन का सेवन करने से सर्दी-खांसी और जुकाम जैसे बीमारियों से बचा जा सकता है. लहसुन में एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर को फ्लू के कारण होने वाली बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं.
  3. भुना हुआ लहसुन पाचन क्रिया को मजबूत बनाने का काम करता है. इसमें फाइबर की मात्रा पाई जाती है, जो पाचन शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है. 
  4. भुने हुए भुने लहसुन को पीसकर दांतों में रखना चाहिए, इससे आपको दांत दर्द में आराम मिलता है. इसमें एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व होते हैं, जो मुंह की बदबू को भी मिटाते हैं.

डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: काम की खबर: कमर और पेट की चर्बी होगी कम, तेजी से घटेगा आपका वजन, बस इस चीज का शुरू करें सेवन

ये भी पढ़ें: शराब के नशे में टल्ली शिक्षक ने स्कूल में मचाया हंगामा, मीडियाकर्मी पहुंचे तो झाड़ने लगा इंग्लिश, जानें फिर क्या हुआ...

WATCH LIVE TV

Trending news