TS Singhdeo: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के दो नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. दोनों नेताओं को महाराष्ट्र में अलग-अलग इलाकों का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. इससे पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान भी भूपेश बघेल को पर्यवेक्षक बनाया गया था. बता दें कि कांग्रेस महाराष्ट में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूपेश बघेल को विदर्भ की जिम्मेदारी 


महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस ने पांच रीजन में अपने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं. जिसमें भूपेश बघेल को विदर्भ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनके साथ पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को भी ऑब्जर्वर बनाया गया है. बघेल दोनों नेताओं के साथ महाराष्ट्र में पार्टी की कमान विधानसभा चुनाव में संभालेंगे. महाराष्ट्र का विदर्भ इलाका छत्तीसगढ़ से सटा हुआ है. 


ये भी पढ़ेंः रायपुर लाया गया लॉरेंस-बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन साह, 9 बार बदली जा चुकी है जेल


टीएस सिंहदेव को पश्चिम महाराष्ट्र की कमान 


कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को पश्चिम महाराष्ट्र ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. टीएस सिंहदेव के साथ एमबी पाटिल भी यहां के ऑब्जर्वर हैं. दोनों नेता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पश्चिम महाराष्ट्र की कमान संभालेंगे. टीएस सिंहदेव इससे पहले भी कई राज्यों में पार्टी के ऑब्जर्वर के तौर पर काम कर चुके हैं. 


महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जुटी कांग्रेस 


बता दें कि कांग्रेस लगातार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. पार्टी ने इस बार चुनाव के ऐलान से पहले ही अपने पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां कर दी हैं. भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव कांग्रेस के अनुभवी नेता माने जाते हैं. हरियाणा चुनाव के दौरान भी बघेल को पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपी थी. 


ये भी पढ़ेंः MP में BJP विधायक ने अपनी ही पार्टी के सदस्यता अभियान पर उठाए सवाल, कॉल आया था


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!