रायपुर लाया गया लॉरेंस-बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन साहू, 9 बार जेल से हो चुकी है शिफ्टिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2471790

रायपुर लाया गया लॉरेंस-बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन साहू, 9 बार जेल से हो चुकी है शिफ्टिंग

Gangster Aman Saw: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी माने जाने वाले गैंगस्टर अमन साहू को झारखंड से रायपुर लाया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस उससे यहां पूछताछ करने वाली है.

रायपुर लाया गया अमन साव

मुंबई में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना को अंजाम की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. जिसके बाद से ही पुलिस अलर्ट पर है. वहीं इस बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी गैंगस्टर अमन साहू को भी झारखंड से रायपुर लाया गया है. रायपुर और झारखंड की पुलिस टीम सुबह-सुबह अमन साहू को लेकर रायपुर पहुंची है. बता दें कि अमन साहू कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है. उस पर रायपुर के कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर भी गोली चलाने का आरोप है, ऐसे में उससे रायपुर में पूछताछ की जा सकती है. 

रायपुर पुलिस अमन साहू से करेगी पूछताछ 

गैंगस्टर अमन साहू से रायपुर पुलिस पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने करीब 25 सवालों की सूची तैयार की है. जिसमें मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर भी उससे सवाल जवाब हो सकते हैं. गैंगस्टर अमन साहू को पुलिस करीब 12 बजे कोर्ट में भी पेश कर सकती है. बता दें कि अमन साहू अभी झारखंड पुलिस की कास्टडी में ऐसे में उसे कोर्ट में पेशकर रायपुर पुलिस फिर से रिमांड पर लेगी. 

ये भी पढ़ेंः हत्या के बाद पिता के साथ बच्चे को ढूंढता रहा आरोपी, लेकिन एक गलती ने कर दिया खुलासा

लॉरेंस गैंग का करीबी माना जाता है अमन साव

अमन साव लॉरेंस गैंग का करीबी माना जाता है, उसे 2019 में पहली बार गिरफ्तार किया गाय था. लेकिन इसी साल वह फरार भी हो गया था. बाद में 2022 में उसे फिर से पकड़ा गया था. फिलहाल अमन साहू झारखंड की गिरिडीह जेल में बंद है. बताया जाता है कि उसकी गैंग में भी आधुनिक और एडवांस हथियार हैं, जिनके दम पर वह कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. झारखंड के कई जिलों में उसका नेटवर्क फैला हुआ है. अमन साहू ने खुद यह बात कबूल की थी उसका लॉरेंस बिश्नोई से भी कनेक्शन है. ऐसे में झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करने में जुटी है. 

50 से ज्यादा मामले दर्ज 

अमन साव पर फिलहाल 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, वह 17 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में एंट्री कर चुका है. कई लोगों की हत्या में भी अमन साहू का सीधा कनेक्शन है. उसके निशाने पर बिजनेसमैन और कारोबारी रहते हैं. अमन साहू अपराध की दुनिया में कितना बड़ा नाम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ढाई साल में उसे 9 बार अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है. माना जाता है कि जेल में बंद होने के बाद भी वह जेल से ही पूरी गैंग को ऑपरेट करता है. फिलहाल उसे रायपुर लाया गया है, जहां कई मामलों में उससे पूछताछ की जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः क्या मालिक नहीं, नौकर हुआ गिरफ्तार, सौरभ चंद्राकर पर कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news