छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक बार फिर राहुल गांधी की तर्ज पर यात्रा निकालने वाली है. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रदेश में 125 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने का ऐलान किया है. यह यात्रा गुरु घासीदास बाबा की जन्मस्थली से शुरू होने वाली है. जहां दीपक बैज 27 सितंबर को गिरौदपुरी में पूजा-अर्चना कर यात्रा पर निकलेंगे इस यात्रा का समापन 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन होगा. कांग्रेस इस यात्रा के जरिए बीजेपी की सरकार को टारगेट करने की कोशिश करेगी. इस बीच बीजेपी भी एक्टिव हो गई है. बीजेपी के सीनियर नेता और सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने दीपक बैज की यात्रा पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस की यात्रा का नाम 'छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा' 
 
गिरौदपुरी से रायपुर तक चलने वाली इस यात्रा का नाम 'छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा' रखा गया है. कांग्रेस पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस यात्रा की जानकारी दी है, उनके साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत भी मौजूद थे. पीसीसी चीफ बैज ने कहा गुरु घासीदास बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद न्याय यात्रा शुरू होगी, 9 माह में सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है, राज्य में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इसलिए कांग्रेस यह यात्रा निकालने वाली है. जिसमें राज्य के सभी बड़े नेता भी शामिल होंगे. 


यात्रा का बदला गया रूट 


दरअसल, कांग्रेस की यह यात्रा तो प्रस्तावित थी, लेकिन इसका रूट बदला गया है. पहले यात्रा रायपुर से शुरू होनी थी, लेकिन अब यात्रा का समापन रायपुर में होगा और शुरुआत गिरौदपुरी से होगी. इसके बाद यात्रा का फाइनल रूट तैयार हो गया है, जिसमें कहा-कहा यात्रा का स्टॉपेज रहेगा, इस पर भी फोकस किया गया है. बता दें कि फिलहाल कांग्रेस के सभी बड़े नेता राज्य में लगातार एक्टिव दिख रहे हैं. 


बृजमोहन अग्रवाल का पलटवार 


कांग्रेस की यात्रा को लेकर बीजेपी भी एक्टिव हो गई है. बीजेपी ने भी कांग्रेस पर काउंटर करना शुरू कर दिया है. बीजेपी सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने दीपक बैज के सरकार को सीरियल किलर बताने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा 'कांग्रेस को बताना चाहिए कि पिछले 60-65 सालों में बस्तर को नक्सलवाद के आगोश में डुबाने वाले कौन लोग हैं, 5 हजार से ज्यादा वनवासियों के हत्या के दोषी कौन हैं, कांग्रेस को यह सब बताना चाहिए. लेकिन आज कांग्रेस को शर्म नहीं आ रही है. कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में यहां पर है और दोषियों पर कार्रवाई भी हो रही है. 


वहीं उन्होंने कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर कहा 'राहुल गांधी भी यात्रा निकाल चुके हैं. अब दीपक बैज यात्रा निकालेंगे, उसका कोई औचित्य नहीं है. कांग्रेस को कोई काम नहीं है, इसलिए काम ढूंढ रहे हैं. यात्रा के जरिए केवल काम ढूंढा जा रहा है.' ऐसे में तय है कि कांग्रेस की यात्रा को लेकर राज्य में सियासत फिलहाल गर्माती दिख रही है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में आंगनबाड़ी केंद्रों को मिलेगा नया रूप, अब इस नाम से जाने जाएंगे


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!