रंजीत बारठ/सुकमा: छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई है.31 जुलाई को जादू-टोने के शक में धारदार हथियार से एक ग्रामीण का गला रेतकर हत्या की गई थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला जिले राजामुंडा गांव का है, पिछले महीने की 31 तारीख को पदामी हांदा, माड़वी कोसा एवं लच्छा मुचाकी नाम के लोगों ने खेत पर काम रहे माड़वी गंगा की गला रेतकर हत्या कर दी थी. आरोपी छिंदगढ़ विकासखंड के रेड्‌डीपाल व कांजीपानी के निवासी बताए जा रहे हैं.


जादू-टोने के शक में की हत्या
पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जादू-टोने के शक में गंगा की हत्या की थी. मुख्य आरोपी कोसा ने बताया कि कुछ महीने पूर्व राजामुंडा गांव निवासी उसके परिवार के दो युवकों ने अचानक फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. वह इसके लिए मृतक गंगा को जिम्मेदार समसझता था. उसने हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथी पदामी हांदा व लच्छा मुचाकी को तैयार कर लिया. 


ये भी पढ़ें-बेसहारा बच्चियों को 'रक्षाबंधन' से आसः बालिका गृह में बनाईं खूबसूरत राखियां, इस तरह मिलेगी मदद


वारदात से ठीक एक दिन पहले तीनों राजामुंडा गांव पहुंचे और वहां रिश्तेदारों के यहां रात गुजारी.अगले दिन सुबह खेत में काम कर रहे गंगा की धारदार हथियार से हत्या कर सभी अपने-अपने गांव चले गए.पिछले पखवाड़े भर से अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस टीम को यह जानकारी मिली की रेड्‌डीपाल निवासी माड़वी कोसा अपने अन्य दो साथियों के साथ वारदात स्थल के आसपास देखा गया है. पुलिस ने कोसा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की.आखिरकार हत्या का गुनाह कबूल करते हुए कोसा ने अपने दो अन्य साथी हांदा व लच्छा के वारदात में शामिल होने की जानकारी पुलिस को दी.


Watch LIVE TV-