Supreme Court का विधानसभा स्पीकर से सवाल, कांग्रेस के बागी विधायकों की अयोग्यता पर फैसला कब?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के दलबदल कानून के तहत अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष को एक हफ्ते के अंदर अपने जवाब में स्पष्ट करना होगा कि 22 कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता को लेकर लंबित शिकायत पर कब तक फैसला ले लिया जाएगा.


'डिजिलेप डिजिटल लर्निंग' में रायसेन जिला नंबर-1 पर, 50 हजार से अधिक छात्र ले रहे शिक्षा


लॉकडाउन के दौरान बच्चों की शिक्षा बाधित न हो इसके लिये मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 'हमारा घर हमारा विद्यालय' कार्यक्रम के तहत डिजिलेप डिजिटल लर्निंग शुरू की गई है. जिसमें रायसेन जिले के 50 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.


कांग्रेस में शिवराज-सिंधिया के बराबर कोई नहीं, किसी को भी बुला लें, फर्क नहीं पड़ता


सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने प्रियंका गांधी के चंबल में प्रचार करने पर तंज कसा है.चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने उपचुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों पर तंज कसते हुए  सोनिया गांधी तक घेल लिया. सचिन पायलट और प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि जिस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष इम्पोर्टेड हों वह कर भी क्या सकती है.


अभी भी जारी रहेगा 14 फीसदी आरक्षण, 2 नवंबर को तय होगा 27% मिलेगा या नहीं


प्रदेश में बढ़े हुए OBC आरक्षण मामले में आज सुनवाई हुई. HC ने अपना अंतरिम आदेश जारी रखा है. फिलहाल 27 की जगह 14% ही OBC आरक्षण दिया जाएगा. कोर्ट 2 नवम्बर से मामले पर अंतिम बहस शुरू करेगी.