रायपुरः छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है. प्रदेश में 10वीं की परीक्षा 15 अप्रैल और 12वीं की परीक्षा 3 मई से शुरू होगी. परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी के बचाव के लिए बनाए गए दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा. दसवीं की परीक्षा 15 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होगी. जबकि 12वीं की परीक्षाएं 3 मई से 24 मई तक संचालित होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परीक्षा केंद्रों में नहीं किया जाएगा फेरबदल
माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि परीक्षा केंद्रों में किसी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा. बोर्ड की तरफ से स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन स्कूलों में विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, वहीं पर परीक्षाएं आयोजित कराई जाए.


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के 8 नए IPS, यहां देखें पूरी लिस्ट


 


ऑफलाइन मोड पर होगा परीक्षाओं का आयोजन
बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड पर ही किया जाएगा. पहले कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहले ऐसा विचार किया जा रहा था कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. लेकिन बोर्ड द्वारा इसे सिरे से खारिज कर दिया गया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं अब पहले की तरह ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी.


प्रायोगिक परीक्षा 2 और 3 शिफ्ट में आयोजित होगी
प्रयोजना कार्य एवं प्रयोगिक परीक्षाओं की तारीख भी माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने जारी कर दी हैं. यह परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरू होगी. हालांकि 1 दिन में किसी एक विषय की प्रायोगिक परीक्षा दो और तीन शिफ्टों में आयोजित कराई जाएगी. इसके अलावा अगर छात्रों की संख्या ज्यादा हुई तो बचे हुए छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा अगले दिन भी आयोजित कराई जाएगी.


ये भी पढ़ेंः हरियाणा HTET 2020 रिजल्ट जारी, ऐसे डाउनलोड करें अपना स्कोरकार्ड


डाक विभाग में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 4269 पदों पर बढ़ी आवेदन की आखिरी डेट, 10वीं पास करें अप्लाई


ये भी देखेंः अपने दोस्त की बेटी से की छेड़खानी, लड़की के परिजनों ने घर बुलाकर करवाई जूते से पिटाई, देखें VIDEO


WATCH LIVE TV