छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के 8 नए IPS, यहां देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के 8 नए IPS, यहां देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के दो दशक बाद पिछले साल ही प्रदेश को 8 आईपीएस मिलने थे, लेकिन उनमें से केवल 5 ही यहां आए और बाकी का आईएएस में सेलेक्शन हो गया.

फाइल फोटो

रायपुर:  केंद्रीय गृह विभाग द्वारा मंगलावार को 2020 बैच के 150 आईपीएस अधिकारियों का राज्यवार अलॉटमेंट कर दिया गया. इसमें छत्तीसगढ़ को भारतीय पुलिस सेवा के IPS 2020 कैडर के 8 नए अफसर मिले हैं. इनमें छत्तीसगढ़ के उमेश गुप्ता भी शामिल हैं. उमेश गुप्ता को होम कैंडर मिला है.

अजब MP का गजब प्रशासनः 95 साल के बुजुर्ग को 24 साल का मजदूर बनाकर निकाली 210 दिन की मजदूरी

वहीं,  203वीं रैंक बिहार के विकास कुमार सिंह, 207वीं रैंक बिहार की पूजा कुमार, 215वीं रैंक उत्तर प्रदेश के चिराग जैन, 455 मध्यप्रदेश के मयंक गुर्जर, 464वीं रैक मध्यप्रदेश के संदीप कुमार पटेल, 466वीं रैक तेलंगाना की राजनला समरूथि और 597वीं रैंक झारखंड के रॉबिनसन गुरिया को भी छत्तीसगढ़ कैडर मिला है. 

Heroes of Gabba: अगर मोटिवेशन चाहिए तो इनकी कहानी पढ़िए, जीवन संघर्ष सीख जाएंगे

पिछले साल ही मिल जाने चाहिए थे अफसर
छत्तीसगढ़ राज्य बनने के दो दशक बाद पिछले साल ही प्रदेश को 8 आईपीएस मिलने थे, लेकिन उनमें से केवल 5 ही यहां आए और बाकी का आईएएस में सेलेक्शन हो गया. यही कारण है कि इस साल यूपी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक IPS छत्तीसगढ़ को मिले हैं. ये आंकड़ा मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान से भी ज्यादा है. छत्तीसगढ़ में आईपीएस कैडर के 139 अफसर हैं.

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जानिए क्या है इसका मतलब

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह​

WATCH LIVE TV-

Trending news