भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. प्रदेश के 35 जिले ऐसे हैं जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के निर्देश दे दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है, प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी #COVID19 पॉज़िटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है. हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है. ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी #coronacurfew लगाना औचित्यहीन लग रहा है. हम तत्काल प्रभाव से रविवार के #CoronaCurfew को समाप्त कर रहे हैं. जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार #COVID19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं. रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा.



रात का कर्फ्यू जारी रहेगा 
हालांकि सीएम शिवराज का कहना है कि रात का कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा. सीएम ने कहा कि रात 8 बजे के बाद सभी दुकानें बंद की जाए और लोग कोरोना कर्फ्यू का पालन करे. सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का कार्य निरंतर जारी है. वैक्सीनेशन में आज मध्यप्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है. वैक्सीनेशन का अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा. आप सभी से अपील है, कोरोना नियंत्रण में है लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, इसलिए निश्चिन्त न रहे, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें


तीसरी लहर को रोकना हमारा लक्ष्य 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना खत्म नहीं हुई है. इसलिए लगातार सतर्क रहने के लिए अधिक से अधिक टेस्ट आवश्यक हैं. प्रदेश के कोने-कोने में टेस्टिंग और ट्रेसिंग से तत्काल संक्रमण की पहचान और उस पर नियंत्रण संभव होगा. हमारा प्रयास यह हो कि हम संक्रमण के प्रत्येक प्रकरण के कारणों की पहचान करें. इससे सभी सावधानी बरती जा सकेगी. सीएम ने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर के कारणों को समाप्त करना हमारा लक्ष्य होगा. 


ये भी पढ़ेंः भाजपा प्रदेश प्रभारी का बयान- पार्टी शिवराज सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात


WATCH LIVE TV