Hemant Katare: मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र में अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. नरेंद्र सिंह तोमर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया है. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों ने नरेंद्र सिंह तोमर को अध्यक्ष चुने जाने के प्रस्तावों का समर्थन किया. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिस पर सदन के सबस सीनियर विधायक गोपाल भार्गव ने उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे को एक नसीहत भी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भार्गव ने कटारे को दी नसीहत 


दरअसल, जब उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे विधानसभा अध्यक्ष के लिए पेश हुए समर्थन के प्रस्ताव में बोलने के लिए उठे तो उन्होंने कहा कि विपक्ष ने भी अध्यक्ष पद के लिए नरेंद्र सिंह तोमर का समर्थन किया है. लेकिन इसके लिए केवल मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रहलाद सिंह पटेल ने विपक्ष का धन्यवाद दिया. लेकिन सत्ता पक्ष के दूसरे सीनियर विधायकों ने धन्यवाद नहीं दिया गया. लेकिन वह उम्मीद करते हैं अध्यक्ष पद के लिए विपक्ष का समर्थन करने के लिए भी धन्यवाद होना चाहिए. 


ये भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में कांग्रेस के दो प्रदेश अध्यक्ष? जीतू पटवारी के साथ कमलनाथ भी 'President MP Congress'


जिस पर सीनियर बीजेपी के विधायक गोपाल भार्गव ने कहा कि  स्व. सत्यदेव कटारे (हेमंत कटारे के पिता) को भी हमने सुना है. लेकिन उनके और हेमंत के स्वभाव में बहुत अंतर हैं, इसलिए कम से कम बेटा अपने स्वभाव को सुधार ले. जिसके बाद विधानसभा में हंसी ठिठोली का माहौल थोड़ी देर के लिए बन गया.' बता दें कि स्व. सत्यदेव कटारे उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के पिता थे, जो मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके हैं, जबकि अब हेमंत कटारे उपनेता प्रतिपक्ष बनाए गए हैं. 


डिप्टी स्पीकर का पद भी मांगा 


इसके अलावा उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे सत्ता पक्ष से विधानसभा उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस के लिए मांगा है. उनका कहना है कि प्रदेश में उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को देने की परंपरा रही है. इसलिए इस परंपरा का पालन होना चाहिए. हालांकि अब तक उपाध्यक्ष पद को लेकर स्थिति क्लीयर नहीं हुई है. 


ये भी पढ़ेंः MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बने नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व CM शिवराज ने कही बड़ी बात