CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस बहुत जल्द अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. रविवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. रायपुर स्थित पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता अजय माकन ने की. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कमेटी की सदस्य नेटा डिसूजा, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा स्पीकर डॉ चरणदास महंत समेत स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में प्रदेश चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर मंथन हुआ. सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशी के नामों पर हुई चर्चा. स्क्रीनिंग कमेटी में अधिकांश नामों पर सहमति बनी. अब इन नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर के लिए भेजा जाएगा. रायपुर में बैठक के बाद नामों की सूची लेकर अजय माकन दिल्ली रवाना हो गए हैं. बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि 90 सीटों के टिकटों पर विस्तार से चर्चा हुई. अधिकांश नामों पर आम सहमति बन गई है. सभी नाम अब सीईसी में जाएंगे,.सीईसी के अप्रूवल के बाद नाम डिक्लेयर कर दिए जाएंगे. 


बस्तर बंद करेगी कांग्रेस
इधर, बस्तर में नगरनार संयंत्र के निजीकरण के विरोध में कांग्रेस 3 अक्टूबर को बंद रखेगी. इसी दिन पीएम नरेंद्र मोदी भी बस्तर पहुंच रहे हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने जानकारी दी. बैज ने कहा- प्रधानमंत्री लगातार आ रहे हैं और झूठ परोस कर जा रहे हैं. कल बिलासपुर में फिर से झूठ परोस कर गए हैं. कह रहे हैं कि धान का एक लाख करोड़ रुपया दिया है. जब तक छत्तीसगढ़ में इनकी डबल इंजन की सरकार रही, धान की खरीदी लगातार कम हुई, बोनस देने का भी मना किया. 


सीएम बघेल ने भी लगाए आरोप
सीएम बघेल ने कहा कि जितनी ट्रेनें छत्तीसगढ़ में रद्द हुई उतनी कहीं नहीं हुईं. रेलवे के इतिहास में इतनी ट्रेनें रद्द नहीं हुई. केंद्र सरकार राज्य के नागरिकों से बदला क्यों ले रही है. हम आवास देने का काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री से आग्रह है कि उनके लिए केन्द्रांश जारी करें. 86 लाख चावल लेने की बात करते हैं और 61 लाख कर दिए. रमन सिंह का घोटाला देख लें, पहले उनपर कार्रवाई करें. प्रधानमंत्री पीएससी में घोटाले की बात करते हैं. हमारे पास शिकायत तो आये, हम जांच कराएंगे, झीरम की जांच की बात भी उन्होंने की थी, लेकिन क्या हुआ?


रिपोर्ट: सत्यप्रकाश