Brijmohan Agarwal Resigned: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शाम 4 बजे विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को त्याग पत्र सौंप दिया. रायपुर लोकसभा से सांसद चुने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया. हालांकि, अगले करीब 6 महीनों तक वे मंत्री पद पर बने रहेंगे. अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद का सदस्य रहने का फैसला किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर लोकसभा सीट से 5 लाख 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. इसके अलावा बृजमोहन अग्रवाल फिलहाल रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक भी थे. नियम के मुताबिक, सांसद के रूप में उनके निर्वाचन के नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिनों के भीतर किसी एक सदन से इस्तीफा देना था. अगर वे इस अवधि में इस्तीफा नहीं देते हैं तो लोकसभा से उनकी सदस्यता अपनेआप खत्म हो जाती.  


रायपुर दक्षिण से विधायक थे अग्रवाल
बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर शहर दक्षिण से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. अग्रवाल ने 67,719 वोटों से कांग्रेस के डॉ. महंत रामसुंदर दास को हराया था.  रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर अब तक भाजपा का ही कब्जा रहा है. अग्रवाल 34 सालों से लगातार विधायक थे. वे पहला चुनाव अविभाजित मध्य प्रदेश की रायपुर टाउन विधानसभा सीट से जीते थे. 


ये भी पढ़ें- रायपुर से बड़ी खबर, अपने इस पद से इस्तीफा देंगे बृजमोहन अग्रवाल


डहरिया ने दिया कांग्रेस में आने का ऑफर
छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को कांग्रेस में आने का ऑफर दिया. उन्होंने कहा- कांग्रेस में आ जाएं, जो चाहेंगे वो मिलेगा. बृजमोहन अग्रवाल तो अभी इस्तीफे के बाद भी छह महीने मंत्री रहने की बात कह रहे हैं. ये तो आने वाले समय में पता चलेगा की वो कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में. हम उनको ऑफर देते हैं वो जो चाहे वो मिलेगा. पहले आ तो जाएं, हम उनसे बात करेंगे कि यहां आपकी उपेक्षा हो रही है.