Bilaspur News: बिलासपुर में एक बार फिर ज़ी मीडिया के खबर का असर हुआ है. दरअसल, तोरवा क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी की कक्षा तीसरी का छात्र उबलते खीर में गिर गया था. जिससे उसका हाथ गंभीर रुप से जल गया. लेकिन शिक्षकों ने घायल छात्र को अस्पताल भेजने के बजाए उसे घर भेज दिया था. अब इस मामले पर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने संज्ञान लिया है. उन्होंने बिलासपुर कलेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश
प्राथमिक शाला में मध्यहान भोजन के दौरान घायल हुए छात्र को लेकर अब जाकर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन की लापरवाही जाहिर कर मामले की जांच के निर्देश दिए है. मामले की जांच बिल्हा बीईओ द्वारा किया जा रहा है. गौरतलब है कि तोरवा क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी की कक्षा तीसरी के छात्र उबलते खीर में गिर गया था. इससे छात्र का हाथ में गंभीर रूप से गर्म खीर से झुलस गया था. इस खबर को जी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया था. इस मामले को जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जांच कराए जाने का निर्देश दिए हैं. साथ ही जांच के बाद दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने की भी बात कह रहे हैं.


यह भी पढ़ें: Paddy Procurement Update: छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रही धान खरीदी, CM साय ने कही थी ये बात; जानें क्या हैं आकड़े


 


उबलते खीर में गिर गया था छात्र
बता दें कि 16 दिसंबर को बिल्हा विकास खंड के प्राथमिक शाला दोमुहानी में खीर बनाई गई थी.बच्चों को खीर परोसने के दौरान छात्र उबलते खीर में गिर गया था. इसके कारण वह गंभीर रूप से झुलस गया. फिलहाल बच्चे का इलाज जारी है. वहीं अब हादसे के तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने संज्ञान में लिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीईओ ने जांच के निर्देश दिए है.


रिपोर्ट- शैलेन्द्र सिंह ठाकुर