Madhya Pradesh News: 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है. आज प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में प्रदेश के सभी लोकसभा प्रत्याशियों को बुलाया गया है. इसके अलावा बैठक में प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और पूर्व सीएम कमलनाथ भी शामिल हो रहे हैं. कमलनाथ समेत ज्यादातर लोकसभा  प्रत्याशी बैठक में पहुंच चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के अनुभव पर फीडबैक लिए जाएंगे. स्थानीय नेताओं का प्रत्याशियों को कितना साथ मिला, इसको लेकर भी जानकारी ली जाएगी. वरिष्ठ नेताओं से भी अपने इलाके के बारे में फीडबैक लिया जाएगा. प्रत्याशियों से चुनाव में भीतरघात करने वालों की भी रिपोर्ट ली जाएगी.  लोकसभा रिजल्ट के बाद पार्टी की रणनीति क्या रहेगी, इस पर भी मंथन होगा. 


BJP पर लगाया आरोप?
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में हमारा अच्छा परिणाम आने वाला है इसमें कोई शक नहीं है. जनता कांग्रेस के साथ है. छिंदवाड़ा से लेकर हर सीट पर BJP ने कोई कसर नहीं छोड़ी.  पुलिस, प्रशासन और पैसों का उपयोग किया है. पूरी बेईमानी की है.

पूर्व मंत्री ने दी पार्टी को नसीहत
कांग्रेस की बैठक में पहुंचे पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भितरघातियों पर कार्रवाई को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने पार्टी को नसीहत दी. डर के राजनीति नहीं होती, डर के कारण भितरघातियों पर कार्रवाई नहीं की गई. पार्टी को अब कड़े निर्णय लेने पड़ेंगे. चुनाव के बाद अब एक बहुत बड़ी सर्जरी होगी वो जरूरी भी है. मैं पार्टी के सामने आज ही ये बात रखूंगा. मुझे दुख है कि मैं कमिटी में था फिर भी कड़े फैसले नहीं हो पाये.

कांग्रेस की बैठक पर बीजेपी का तंज
इधर, कांग्रेस की बैठक को लेकर भाजपा ने तंज कसा. बीजेपी बोली- कांग्रेस की बैठक से बड़े नेताओं ने दूरी बनाई. बैठक में दिग्विजय सिंह, अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार नजर नहीं आये. पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी बैठक में नजर नहीं आए. नकुलनाथ ने अपने पिताजी कमलनाथ को भेज दिया. वह भी 15 मिनट में ही बैठक से निकल गए. अंतर्कलह और गुटबाजी एक बार फिर नजर आई.