Maruti Fronx Price: भारत में इन दिनों SUVs गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है, लेकिन लोग अब ज्यादा माइलेज और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस वाली गाड़ियों का कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे हैं. यही वजह है कि मारुति, टाटा और हुंडई कम बजट वाली मिनी एसयूवी कार बाजार में लेकर आई हैं. अब इस सेगमेंट की गाड़ियां इंडिया में धूम मचा रही हैं. इस कार का मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्स्टर से है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारुति की ओर से मिनी एसयूवी सेगमेंट में इसी साल लॉन्च की गई मारुति फ्रॉन्क्स भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आई है. फ्रॉन्क्स कुछ महीनों के भीतर ही टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल हो गई है. मारुति ने पिछले महीने जुलाई में फ्रॉन्क्स की कुल 13,220 यूनिट सेल की हैं. यह वैगनआर और नेक्सॉन जैसी पॉपुलर गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 7वें नंबर पर आ गई है.


इंजन और माइलेज
मारुति फ्रोंक्स पावरफुल 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ भी आती है. इसके अलावा एक  1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी है, जो ज्यादा पावरफुल है. गियरबॉक्स विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक एएमटी यूनिट और एक छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर स्वचालित यूनिट शामिल है. यह कार 20 से 25 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. 


फीचर्स और इंटीरियर
बाहर की तरफ फ्रोंक्स में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट, 16 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, कंट्रास्ट रंग की फॉक्स स्किड प्लेट और सिल्वर रूफ रेल्स हैं. यह मॉडल, जिसमें पांच लोगों के बैठने की क्षमता है. यह कार 9 कलर ऑप्शन है. अंदर की ओर कार में 6 एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, HUD, एक 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, यूवी कट ग्लास, रियर एसी वेंट और एक वायरलेस जैसी सुविधाएं मिलती हैं.


कीमत और मॉडल
मारुति फ्रोंक्स की कीमत 7.47 लाख रु. से लेकर 13.14 लाख रुपये के बीच है. बलेनो-आधारित फ्रोंक्स पांच वेरिएंट्स - सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, ज़ेटा और अल्फा में उपलब्ध है. मारुति फ्रोंक्स का वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ रहा है. फ्रोंक्स का मुकाबला पंच और एक्स्टर के अलावा हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, रेनॉल्ट किगर, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नेक्सन से है.