Ratlam News: मध्य प्रदेश में चुनाव खत्म होने के बाद राज्य में परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया. रतलाम शहर में परीक्षाओं के लिए तिथि जारी कर दी गई हैं. चुनाव के चलते जिन अर्धवार्षिक परीक्षाओं पर रोक लगी थी अब उनके डेट और समय का निर्धारण कर दिया गया है. मौसम में बदलाव होने के कारण समय में बदलाव भी किया गया है. ये परीक्षाएं 15 दिसंबर तक चलेगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है नई डेटशीट
अर्धवार्षिक परीक्षाओं की तिथि और समय
9 और 10 वीं की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक 
11 व 12वीं के पेपर 1.30 बजे से 4.30 बजे तक होंगे


ठंड के कारण बदला समय
ठंड के बावजूद बच्चें समय पर स्कूल जा कर परीक्षा दे रहे हैं. ठंड के कारण ही समय में बदलाव किया गया है. परीक्षाएं 2 बजे से होनी थी लेकिन अब 1.30 बजे से 4.30 बजे तक का समय किया गया है. ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले बच्चो को जाने में 6 बज जाते है और ऐसे में अंधेरा हो जाता है, जिसके कारण समय में बदलाव किया गया. 


स्कूल का कोर्स
बच्चो का स्कूलों में 80 प्रतिशत कोर्स हो चुका है और अब वार्षिक परीक्षा भी इस बार जल्द होने वाली है.  बच्चों को अर्धवार्षिक परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाएं भी दिखाई जाएगी, जिससे बच्चो को उनकी स्थिति का पता चलें और वार्षिक परीक्षा के लिए और बेहतर तैयारियां कर सके.


प्रदेश में मौसम का हाल
प्रदेश में बारिश जारी है. मौसम विभाग ने इस हफ्ते तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मिचौंग तूफान के चलते जगह-जगह बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 7 दिसंबर तक बारिश के आसार जताए है.