Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम ने फिर करवट ले ली है. प्रदेश भर में तेज हवा चल रही है जिसकी वजह से दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग ने आज यानि 22 फरवरी को ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेदर सिस्टम एक्टिव होगा जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) की बात करें तो यहां बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं का असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश भर में तेज हवा चली. साथ ही साथ कई शहरों में बादल भी छाए रहे जिसकी वजह से लोगों को ठंड भी महसूस हुई.  मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि की गुरुवार को और शुक्रवार को ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. 


एक्टिव होगा वेदर सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. जिसकी वजह से 26 फरवरी के आस- पास प्रदेश के सभी जिलों में रुक- रुक कर बारिश का सिलसिला देखा जाएगा. बता दें कि इस समय दक्षिण - पूर्वी एमपी से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी है, जो विदर्भ और तेलंगाना से होकर जा रही है, जिसकी वजह से तेज हवाएं चल रही है और मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 


छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में बादल छाए रहे. साथ ही साथ बंगाल की खाड़ी से आने वाली ठंड हवाएं भी चली, जिसकी वजह से दिन में भी लोगों को ठंड महसूस हुई. आज भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहेगा.