MP Weather News:  मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. मौसम विभाग ने करीब तीन दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. वहीं आने वाले दिनों में जोरदार ठंड पड़ेगी. मौसम विभाग ने प्रदेश के 42 जिलों में 1 दिसंबर तक बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में जबलपुर ,भोपाल, नर्मदापुरम के संभाग के जिलों के साथ, दमोह, सागर ,छतरपुर ,टीकमगढ़, बुरहानपुर, खंडवा जिले में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, पन्ना, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर ,उज्जैन, देवास, आगर मालवा, गुना ,अशोकनगर ,शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया ,भिंड ,मुरैना ,झाबुआ ,रतलाम, मंदसौर और नीमच में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रीवा और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रायसेन में दर्ज किया गया.


बारिश के साथ ओला पड़ने के आसार
मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. भोपाल समेत कई शहरों में 1 दिसंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे.


यह भी पढ़ें: Today Gold Price: सोना हुआ फीका तो चांदी की चमक बरकरार, खरीदारी से पहले जानिए लेटेस्ट भाव


 


बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज. बता दें कि राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर और कई जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश हुई. इसमें से महाकौशल, मध्य भारत और मालवा के जिले शामिल हैं. वहीं आने वाले 2 से 3 दिन तक यानी 1 दिसंबर तक प्रदेश में ऐसे ही मौसम बने रहेंगे.


रिपोर्ट- अजय दुबे