भोपाल: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड (MPPEB) ने कांस्टेबल के 4000 पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा की डेट में बदलाव किया है. इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब यह परीक्षा 6 अप्रैल से आयोजित होगी, पहले यह भर्ती परीक्षा 6 मार्च से होनी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपीपीईबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर नई डेट के संबंध में नोटिस जारी किया है. परीक्षा कब तक चलेगी, यह उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर तय हो सकेगा. बता दें कि 10 फरवरी तक 9 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर चुके थे. कुल 4000 वैकेंसी में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं.



आवेदन 16 जनवरी 2021 से शुरू हुए थे


एमपीपीईबी ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 3862 और कॉन्स्टेबल (रेडियो) के 138 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. 18 से 33 वर्ष के अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है. इन पदों पर महिला और पुरुष दोनों ने आवेदन किया है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 फरवरी थी. वहीं फॉर्म में करेक्शन की अंतिम तारीख 15 फरवरी थी. इन पदों के लिए आवेदन 16 जनवरी 2021 से शुरू हुए थे.


ये भी पढ़ें: MP Police Bharti: 4000 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें न्यू डेट


कहां-कहां होंगे एग्जाम
विभाग की तरफ से जारी सूचना के अनुसार प्रदेश के कई शहरों में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. इनमें राज्य की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडव, गुना, दमोह, सिधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट शामिल हैं. अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ही अपने परीक्षा केंद्र के बारे में पता चल पाएगा.


ये भी पढ़ें: 4000 MP Police Constable Recruitment: अगर बदन पर वर्दी चाहिए तो अपनाएं ये ट्रिक, सफलता कदम चूमेगी!


ये भी पढ़ें: MP के अभिभावकों के लिए राहत वाली खबर, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर सरकार ने कसी नकेल


 


WATCH LIVE TV