MP News: ग्वालियर के फेमस बहादुरा लड्डू भंडार के मालिक का निधन, पूर्व PM अटल जी भी थे स्वाद के दीवाने

Gwalior News: ग्वालियर के प्रतिष्ठित व्यवसायी बहादुरा लड्डू भंडार के मालिक अंबिका प्रसाद शर्मा का 60 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. वह काफी समय से लंबी बीमारी से पीड़ित थे. अंबिका प्रसाद शर्मा अपने लड्डुओं के लिए काफी मशहूर थे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी बहादुरा के लड्डू के दीवाने थे.

रंजना कहार Sat, 11 May 2024-10:16 am,
1/7

ग्वालियरवासियों के लिए दुखद खबर सामने आई है. बता दें कि बहादुरा लड्डू भंडार के मालिक अंबिका प्रसाद शर्मा का निधन हो गया है. उन्होंने 60 साल की उम्र में आखिरी सांस ली.

 

2/7

ग्वालियर में बहादुरा स्वीट्स के लड्डू काफी मशहूर हैं. जब बूंदी के लड्डुओं की बात होती है तो बहादुरा स्वीट्स का नाम दिमाग में आता है. कहा जाता है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी को भी यह लड्डू बहुत पसंद था.

 

3/7

कहा जाता है कि जब अटल बिहारी वाजपेयी  ग्वालियर में रहते थे तो वे बहादुरा के लड्डू का स्वाद चखते थे. भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह अपने करीबियों और रिश्तेदारों से बहादुरा के लड्डू मंगवाते थे.

 

4/7

बहादुरा स्वीट्स के मालिक विकास शर्मा कहते हैं कि अटल जी खाने के बहुत शौकीन थे. अपने स्कूल और कॉलेज जीवन के दौरान वह यहां अपने दोस्तों के साथ बैठकर कम से कम 250 ग्राम लड्डू खाया करते थे.

 

5/7

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को मीठा खाने का बहुत शौक था. प्रधानमंत्री बनने के बाद जब भी शहर से कोई उनसे मिलने जाता तो बहादुरा का लड्डू जरूर लेकर जाता था. इसी वजह से एक अंग्रेजी अखबार ने इन लड्डुओं को 'पासपोर्ट टू पीएम' तक कह दिया था.

 

6/7

अपनी साफ-सफाई और स्वाद के लिए मशहूर ग्वालियर कंपू चौराहे पर स्थित यह लड्डू की दुकान करीब 90 साल पुरानी है. इसीलिए इसे शहर की शान भी कहा जाता है. 

 

7/7

बहादुरा स्वीट्स के मालिक कहते हैं, जिन दिनों अटल जी यहां लड्डू खाने आते थे, तब वे यहां 4 से 6 रुपये प्रति किलो के हिसाब से लड्डू बेचते थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link