मारुति पहली बार लॉन्च करने जा रही इतनी धांसू कार, फीचर्स में Innova- Fortuner को भी देगी टक्कर, बुकिंग शुरू  

मारुति सुजुकी जल्द ही प्रीमियम MPV (मल्टी पर्पज व्हीकल) सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कंपनी 5 जुलाई को देश में पहली प्रीमियम 7 सीटर कार इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) लॉन्च करने जा रही है. नई थ्री रो वाली गाड़ी Toyota Innova Hycross पर आधारित होगी और इसे Maruti Suzuki के प्रीमियम ब्रांड Nexa के तहत बेचा जाएगा. इनविक्टो में पहली बार ऐसे फीचर्स पेश किए जाएंगे जो मारुति सुजुकी के किसी भी वाहन में नहीं हैं.

महेंद्र भार्गव Tue, 20 Jun 2023-7:01 pm,
1/7

इनविक्टो पहली मारुति सुजुकी कार होगी, जो एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (ADAS) के साथ आएगी. कंपनी पहले ही कन्फर्म कर चुकी है कि फुल-साइज़ एमपीवी में यह अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर मिलेगा. 

2/7

टोयोटा सेफ्टी सेंस  उधार लेकर आने वाली इनविक्टो में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, प्री-कोलिशन सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन ट्रेस असिस्ट और ऑटो हाई बीम की पेशकश की जाएगी. नई मारुति सुजुकी एमपीवी में स्टैंडर्ड फंक्शन के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे.

3/7

मारुति सुजुकी इनविक्टो टोयोटा इनोवा की तरह एक पावर्ड टेलगेट के साथ आएगी. ट्रंक या चाबी फोब पर एक बटन के क्लिक के साथ बूट ढक्कन को बिना किसी परेशानी के खोला जा सकता है. इसके बूट स्पेस में काफी जगह होगी, जिससे यह इनोवा की तरह लंबी दूरी की यात्राओं के लिए ज्यादा प्रैक्टिकल होगी.

4/7

टोयोटा की लक्ज़री इनोवा हाईक्रॉस के टॉप मॉडल में ओटोमन सीट हैं, जो इनविक्टो में भी होगी. इसमें ड्राइवर के साथ-साथ पीछे बैठने वाले यात्रियों को भी बहुत आरामदायक सीटें मिलेंगे. इन सीटों को रिक्लाइन और एक्सपैंडेबल लेग रेस्ट जैसे बटन से कंट्रोल किया जा सकेगा. इनोवा हाइक्रॉस की तरह इनविक्टो की सीटों में शानदार लेदर अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है.

5/7

मारुति सुजुकी ने  19 जून से इनविक्टो के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है. ऑल-न्यू मारुति सुजुकी इनविक्टो को 5 जुलाई 2023 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. कोई भी इस प्रीमियम एमपीवी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर या अपने नजदीकी नेक्सा डीलरशिप पर जाकर प्री-बुक कर सकता है.

6/7

अपकमिंग Maruti Suzuki Invicto इनोवा का री-बैज्ड वर्शन होगी. इसमें मामूली डिजाइन बदलाव हो सकते हैं. इस तीन-पंक्ति एमपीवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. 

 

7/7

Maruti Suzuki Invicto में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो 171 bhp की पावर और 205 Nm का टार्क पैदा करता है, जिसे CVT के साथ जोड़ा गया है. इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक TNGA 2.0-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा, जो एक e-CVT से जुड़ा है. ये वही पॉवरट्रेन विकल्प हैं जो हमें Toyota Innova Hycross पर भी देखने को मिलते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link