अजय मिश्रा/ रीवा: मध्य प्रदेश (MP News in Hindi) के नए सीएम मोहन यादव ने शपथ ग्रहण करने के बाद कई आदेश जारी किया था. जिसमें उन्होंने बिना अनुमति के खुले में मांस मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाया था. साथ ही साथ कहा था कि ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. सीएम के आदेश के बाद रीवा (Rewa Municipal Corporation) नगर निगम के अधिकारी एक्शन के मूड में आ गए और जिले में खुले में मांस, मछली बेच रही कई दुकानों को बंद करवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां हुई कार्रवाई
सीएम के आदेश के बाद रीवा नगर निगम के अधिकारियों ने  बड़ी कार्रवाई करते हुए मछली बेचने वालों की कई दुकानें हटा दी हैं, बता दें कि निगम की टीम ने ये कार्रवाई वेंकट रोड से शुरू की जिसके बाद अलग- अलग क्षेत्रों में कई दुकानों का सामान जब्त करते हुए कार्रवाई की. इसके अलावा शहर में अधिकारियों और कर्मचारियों का कई दल खुले में मांस बेचने वालों को चेतावनी भी दिया. 


कार्रवाई को लेकर निगम के बीट प्रभारी रावेंद्र शुक्ला ने कहा कि दुकानदारों को समझाया गया है कि आगे से दुकानों को पूरी तरह ढांककर रखें. किसी भी स्थिति में अगर कोई भी दुकानदार खुले में बिना अनुमति के मांस मछली बेचता मिला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.  दुकानदारों की वजह से फुटपाथों पर भी कब्जे हो गए हैं,इस तरह की दुकानों की वजह से आसपास सभी जगह गंदगी रहती है और सड़कों पर जाम भी लगता है, इसके अलावा आवारा कुत्ते और अन्य जानवर भी क्षेत्र में गंदगी फैलाते हैं. 


ये भी पढ़ें: MP News: रतलाम में हुआ सड़क हादसा, 3 की हुई मौत, कई घायल


सीएम का आदेश 
प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव सत्ता की कुर्सी संभालते ही बड़े आदेश दिए थे. उन्होंने कहा था कि धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज में लाउडस्पीकर नहीं बजाए जाएंगे इसके अलावा खुले में मांस और मछली की बिक्री पर भी उन्होंने रोक लगाई थी. साथ ही साथ सीएम ने कई और आदेश जारी किया था.