MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आ गया है. प्रदेश भर में पड़ रही तेज गर्मी की वजह से लोग घर से बाहर निकलने पर कतराने लगे हैं. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो कई जिलो का तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज लू चलेगी, जबकि विभाग ने कहीं-कहीं पर बारिश की संभावना जताई है. जबकि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना शामिल है. यहां पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही साथ ओलावृष्टि की भी घटना देखी जा सकती है. मिली जानकारी के अनुसार सिवनी जिले में गरज चमक के साथ बारिश हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है. 


यहां चलेगी लू
प्रदेश में इस समय दो सिस्टम एक्टिव है, जहां एक तरफ कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में तेज धूप के साथ लू चलेगी. इन जिलों में राजधानी भोपाल सहित ग्वालियर, दतिया, सीधी, दमोह, छतरपुर शामिल है, यहां पर विभाग ने लू का यलो अलर्ट जारी किया है. 


पिछले 24 घंटे
एमपी के पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो भोपाल के तापमान में जबरदस्त उछाल देखा गया, भोपाल में इस सीजन में पहली बार पारा बढ़कर 42.4 डिग्री के पार हो गया, इस सीजन में यह भोपाल में अब तक सबसे गर्म दिन रहा. भोपाल के अलावा ग्वालियर में 42.6 डिग्री, इंदौर में 40.5 डिग्री, उज्जैन में  42.5 और जबलपुर में 42.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. इसके अलावा सागर, खजुराहो, खरगोन, रतलाम, धार, उमरिया, मंडला और शाजापुर जिले में भी तापमान 42 डिग्री से ज्यादा रहा. 


छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर कल हुई बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है. विभाग के मुताबिक आज भी कहीं- कहीं पर आंधी के साथ बारिश हो सकती है.