सांवेर: सांवेर विधानसभा उपचुनाव के लिए नेहरू स्टेडियम में वोटों की गिनती के पहले ही सुबह राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों में हलचल तेज हो गई. सांवेर से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट गिनती शुरू होने के पहले ही जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए. सुबह उन्होंने पत्नी के साथ भगवान गणेश के दर्शन किए. पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ पूजन करवाया. इस दौरान सिलावट हाथों में कमल का फूल लिए नजर आए, पत्नी ने उनकी आरती उतारी. जब सांवेर सीट पर मतों की गिनती शुरू हुई तो नतीजे भी तुलसी सिलावट के पक्ष में आते दिखे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP Election Result 2020: साख बचाते दिख रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्रियों ने बना रखी है बढ़त


सिलावट ने बढ़त बनाई
सिलावट 12 बजे तक कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के मुकाबले 8000 वोटों से आगे चल रहे थे. सिलावट को जीत की बधाई देते पोस्टर भी सांवेर में चौराहों पर लग चुके हैं. आपको बता दें कि तुलसी सिलावट ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के नेता हैं. उन्होंने सिंधिया के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा था. पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार में वह स्वास्थ्य मंत्री थे. शिवराज मुख्यमंत्री बने तो सिलावट जल संसाधन मंत्री बने. लेकिन उन्हें उपचुनाव से ठीक पहले मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, कारण की वह विधानसभा के सदस्य नहीं थे और उनके 6 महीने का कार्यकाल पूरा हो चुका था. वह सांवेर से विधायक चुने जाते हैं तो उनका मंत्री बनना तय है. 


इमरती देवी ने किया जीत का दावा, बोलीं- कमलनाथ ने 'आइटम' कहा, जनता ने दिया जवाब


सांवेर सीट पर एक नजर 
सांवेर सीट पर 2 लाख 10 हजार 707 वोटों की गिनती होनी है. 1 लाख 12 हजार 586 पुरुष वोट हैं, 98 हजार 121 महिला वोट हैं. कुल 28 राउंड की गिनती होनी है. हर राउंड में 15 मिनट लगेंगे, 14 ईवीएम के वोट गिने जाएंगे हर राउंड में. इस सीट पर कुल 380 मतदान केंद्र थे उचुनाव में. 13 प्रत्याशी मैदान में हैं, नोटा के भी वोट गिने जाएंगे.


WATCH LIVE TV