मध्य प्रदेश के उज्जैन में इन दिनों एक घर के पास एमपी के साथ-साथ गुजरात की पुलिस भी तैनात है. क्योंकि यह घर साल 2008 में अहमदाबाद में हुए सीरियल ब्लास्ट के दोषी का है. जो पैरोल पर अपने उज्जैन में अपने घर आया है. ऐसे में दोनों राज्यों की पुलिस सर्तक हो गई, जिसके चलते के सीरियल ब्लास्ट के एक दोषी के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है. बता दें कि 2008 में इस ब्लास्ट में उज्जैन के पांच युवक शामिल थे, जिन्हें उम्रकैद की सजा हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उज्जैन आई हैं गुजरात पुलिस की दो टीमें 


दरअसल, अहमदाबाद में हुए सीरियल ब्लास्ट में दोषी उज्जैन के आतंकी मोहम्मद शफीक अंसारी को कोर्ट ने पांच दिन की पैरोल दी है. ऐसे में जब वह अपने घर उज्जैन पहुंचा तो उसके साथ गुजरात पुलिस की दो टीमें भी साथ आई है. आरोपी की घर में भी लगातार निगरानी की जा रही है. गुजरात पुलिस के साथ उज्जैन की पुलिस भी तैनात है जो लगातार घर के साथ आसपास भी नजर बनाए हुए है. बताया जा रहा है कि उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी ने पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पैरोल की अर्जी लगाई थी. ऐसे में कोर्ट ने 24 से 29 सितंबर तक सशर्त उसकी पैरोल की मांग को स्वीकार किया है. 


ये भी पढ़ेंः इंदौर में टला बड़ा हादसा, मालवा एक्सप्रेस में निकली चिंगारी, धुआं उठा तो मचा हड़कंप


उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया की गुजरात पुलिक की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई थी. जिसके बाद से ही पुलिस तैनात है. उन्होंने बताया कि पुलिस हर तरह से नजर बनाए हुए हैं. पुलिस की दो टीमें दोषी के घर के बाहर लगातार निगरानी कर रही हैं. 


2008 में हुआ था सीरियल ब्लास्ट


बता दें कि 2008 में अहमदाबाद में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे, इस घटना में 56 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस बड़ी घटना में उज्जैन के चार युवक गिरफ्तार हुए थे. जिनमें उज्जैन के कमरुउद्दीन नागौरी, मोहम्मद सफीक अंसारी, मोहम्मद अबरार और उज्जैन जिले के ही महिदपुर का सफदर नागौरी शामिल था. सभी को कोर्ट ने दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. जिसके बाद से ही सभी अहमदाबाद की जेल में सजा काट रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः MP-राजस्थान में सुलझ रहा है 20 साल पुराना विवाद, जल्द दोनों राज्यों में होगा MOU


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!