इंदौर में टला बड़ा हादसा, मालवा एक्सप्रेस में निकली चिंगारी, धुआं उठा तो मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2446383

इंदौर में टला बड़ा हादसा, मालवा एक्सप्रेस में निकली चिंगारी, धुआं उठा तो मचा हड़कंप

Malwa Express: इंदौर में एक बड़ा हादसा टल गया. यहां मालवा एक्सप्रेस के पहियों के ब्रेक चिपक गए, जिससे गाड़ी में धुआं निकलने लगा ऐसे में यहां अफरा-तफरी मच गई. 

मालवा एक्सप्रेस में टला बड़ा हादसा

इंदौर में मालवा एक्सप्रेस ट्रेन के पहियों के ब्रेक अचानक से चिपक गए. ऐसे में इंदौर में बड़ा हादसा टल गया. बताया जा रहा है कि पहिए चिपकने से अचानक चिंगारी निकली और धुआं निकलने लगा. जिसे देखकर यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई. हालांकि मामले की जानकारी लगते ही रेलवे की टीम एक्टिव हुई और धुएं पर काबू पा लिया. इस मामले के बाद गाड़ी की पूरी जांच की गई और उसके बाद ही गाड़ी आगे निकली. बता दें कि मालवा एक्सप्रेस महू-इंदौर से वैष्णोदेवी​​​​​-कटरा यानि जम्मू तक जाती है. के लिए जाती है. 

इंदौर के राजेंद्र नगर के पास की घटना 

बताया जा रहा है कि ट्रेन महू से इंदौर तक 21 किलोमीटर तक चलती है, इस बीच राजेंद्र नगर के पास गाड़ी के पहियों के ब्रेक चिपक गए थे. रेलवे के जानकारों का कहना है कि अगर गाड़ी तेज रफ्तार में दौड़ रही होती तो कोच पलट भी सकते थे. ऐसे में माना जा रहा है कि यह बड़ा हादसा टल गया. यात्रियों ने बताया कि घर्षण होने के बाद जब यात्रियों ने बाहर की तरफ देखा तो धुआं निकल रहा था. ऐसे में यात्रियों ने तत्काल मामले की जानकारी ट्रेन के मैनेजमेंट को दी थी. 

ये भी पढ़ेंः इस रूट पर 26-29 सिंतबर तक रद्द रहेंगी 9 ट्रेनें, 2 गाड़ियों का बदला गया रास्ता

राऊ के पास रुकी ट्रेन 

मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल रेलवे विभाग एक्टिव हुआ और इंदौर में राऊ के पास ट्रेन को रोक दिया गया. रेलवे के एक्सपर्ट और इंजीनियर पहुंचे और फायर एस्टिंग्विशर से पहियों पर गैस डाली. कुछ देर तक गाड़ी यहां खड़ी रही और 40 मिनट तक रिपेयरिंग का काम चला. रिपेयरिंग का काम पूरा होने के बाद ही गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया. इंदौर से चली मालवा एक्सप्रेस 26 सितंबर की शाम को जम्मू के वैष्णादेवी कटरा स्टेशन पर पहुंचेगी. रेलवे विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है कि क्योंकि यह मामला लापरवाही का भी लग रहा है. बताया जा रहा है कि जब ट्रेन को सर्टिफाइड किया जाता है तब पटरी पर दौड़ती है, ऐसे में यह मिस्टेक कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब मालवा एक्सप्रेस का पहिया जाम हुआ है. मालवा एक्सप्रेस में बार-बार पहिए जाम होने और ब्रेक चिपकने की बात पहले भी सामने आ चुकी है. इसलिए रेलवे को इस बात को ध्यान देना चाहिए. मालवा एक्सप्रेस मध्य प्रदेश में लंबा सफर तय करती है, यह गाड़ी उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर के अलावा देवास, सीहोर, विदिशा और दतिया से होते हुए मुरैना तक जाती है. मुरैना मध्य प्रदेश में आखिरी स्टेशन होता है. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर में 100वें तानसेन समारोह की तैयारियां शुरू, पहली बार दिखेगा यह बड़ा बदलाव 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news