भोपाल: मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन के पुराने रिकॉर्ड टूट गए. प्रदेश में सोमवार को 1 लाख 90 हजार लोगों को टिका लगाया गया. वहीं. इंदौर में अब तक 1 लाख 90 हजार और राजधानी भोपाल में 1.23 लाख लोगों को टीका लग चुका है. टीकाकरण के तीसरे चरण में अब तक 60 साल या इससे ज्यादा और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 से 60 की उम्र वाले कुल 16 लाख 63 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले शनिवार को भोपाल में लगे थे सबसे ज्यादा टीके
इससे पहले भोपाल में शनिवार को सबसे ज्यादा 14,623 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए थे, जो किसी भी एक दिन में लगे टीके का सबसे बड़ा आंकड़ा था. इसमें पहला और दूसरा डोज लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा 60 साल से ऊपर के लोग और 45 से 60 साल तक के अलग-अलग बीमारियों वाले लोग शामिल थे.


17 जिलों में लगे 30 हजार से ज्यादा टीके
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है. इंदौर और भोपाल के अलावा 16 जिलों में यह आंकड़ा 30-30 हजार से ज्यादा पहुंच चुका है. तीसरे नंबर पर जबलपुर में 78 हजार 782 लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं रीवा में 60 हजार 77 लोगों ने टीका लगवा लिया है. 


टीकाकरण में बुजुर्गों की है ज्यादा रुचि
आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में बुजुर्ग टीका लगवाने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं. अब तक 60 साल से ज्यादा उम्र के कुल 5 लाख 11 हजार 991 और 45 से 60 साल के मध्य वाले सिर्फ 67 हजार 432 लोगों ने ही टीका लगवाया है. जानकारी के मुताबिक अधिकांश जिलों में इनकी संख्या हजार में भी नहीं पहुंच पाई है. 


म्यूजिक बजाते इन लोगों का VIDEO देखकर हंसी से हो जाएंगे लोट-पोट


VIDEO: MP में कोरोना कहर के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, आपको इन बातों का ख्याल रखना जरूरी


गेहूं की खड़ी फसल में लगी भीषण आग, एक लाख की फसल खाक, देखें Video


WATCH LIVE TV