भोपाल: कोरोना वायरस (Coronavirus) से लगातार बिगड़ते हालात के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में एक शख्स लोगों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण और हर रोज आने वाली भयावह तस्वीरों ने राजधानी भोपाल में रहने वाले जावेद खान को इतना विचलित कर दिया कि उन्होंने अपने ऑटो को ही एंबुलेंस में तब्दील कर दिया.


ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन की सुविधा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लोगों को ऑक्सीजन (Oxygen) आसानी से नहीं मिल पा रही है. ऐसे में मरीज बिना परेशानी के अस्पताल पहुंच सके, इसके लिए बाकायदा ऑटो रिक्शा एंबुलेंस में ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया है.


ये भी पढ़ें- 1 मई से 18+ वालों का वैक्सीनेशन मुश्किल, देखिए क्या कर रही हैं राज्य सरकारें


मरीजों को मुफ्त में अस्पताल पहुंचाता है ऑटो ड्राइवर


जावेद रमजान के महीने में रोजा रखते हुए भोपाल के जरूरतमंदों को अपने ऑटो एंबुलेंस के जरिए मुफ्त में अस्पताल तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ऐसी छोटी-छोटी कोशिशें ही कोरोना को हराने में बड़ी मदद साबित हो रही हैं.


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के नए 12,762 केस सामने आए, जबकि 95 लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 21.4 हो गया है. मध्य प्रदेश में अब तक 5,50,927 कोरोना के केस मिले हैं, जबकि 4,53,331 लोग कोविड-19 से रिकवर हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें- बेकाबू हुआ कोरोना: एक दिन में सामने आए 386,888 नए मामले, 3501 की मौत


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 94 हजार से ज्यादा हो गई थी, जो अब 92 हजार 77 रह गई है. गुरुवार को 13 हजार 363 मरीज स्वस्थ होकर घर गए. वहीं कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में 696 की कमी आई है.


LIVE TV