मुंबई: मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) द्वारा आंतरिक तबादलों के लिए जारी किये गए आदेश को राज्य सरकार ने रद्द कर दिया है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने रविवार को बताया कि पुलिस कमिश्नर द्वारा 10 DCP के आंतरिक ट्रांसफर के लिए आदेश जारी किया गया था, जिसे सरकार ने फिलहाल रद्द कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मालूम हो कि कमिश्नर परम बीर सिंह (Param Bir Singh) ने गुरुवार को 10 पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) का तबादला किया था. इससे पहले, देशमुख ने कहा था कि कराची से मुंबई को दहलाने की धमकी के मद्देनजर कोलाबा और बांद्रा में ताज होटलों की सुरक्षा बढ़ाने के संबंध में उन्होंने पुलिस प्रशासन से विस्तृत चर्चा की है. उन्होंने आगे कहा था कि देश को हिलाने वाले मुंबई हमले के 12 साल बाद मुंबई पर फिर से आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है. कोलाबा और बांद्रा स्थित होटल ताज आतंकियों के निशाने पर हैं. मैंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने पर चर्चा की है. इसके बाद पुलिस कमिश्नर द्वारा तबादलों का आदेश जारी किया गया, लेकिन राज्य सरकार ने उस आदेश को अब रद्द कर दिया है. 


कराची से मिली धमकी के बाद ताज होटलों के बाहर और आसपास के इलाकों की सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस के मुताबिक, कराची से सोमवार को एक फोन आया था, जिसमें ताज होटल को निशाना बनाने की बात कही गई थी. गौरतलब है कि 2008 में हुए मुंबई हमले (26/11) के दौरान विशेष रूप से ताज होटल को निशाना बनाया गया था.


समुद्र के रास्ते प्रवेश करने के बाद लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने 26 नवंबर, 2008 को मुंबई पर हमला बोला था. इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी जबकि 300 से अधिक घायल हो गए थे. आतंकियों ने छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन, कामा अस्पताल, नरीमन हाउस बिज़नेस और आवासीय परिसर, लियोपोल्ड कैफे, ताज होटल और टॉवर और ओबेरॉय-ट्राइडेंट होटल (hhatrapati Shivaji Terminus (CST) railway station, Cama Hospital, Nariman House business and residential complex, Leopold Cafe, Taj Hotel and Tower, the Oberoi-Trident Hotel) पर हमलों को अंजाम दिया था.