मुंबई: महाराष्ट्र में जिम और फिटनेस सेंटर (Gyms and Fitness Centres) खोलने की मंजूरी सरकार ने दे दी है. खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मिशन बिगिन अगेन के तहत 25 अक्टूबर से फिटनेस सेंटर और जिम खुल सकेंगे, हालांकि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन अनिवार्य रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खास गाइडलाइन्स भी जारी
उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिम और फिटनेस सेंटर को लेकर अलग गाइडलाइन्स बनाई गई हैं, जिसके तहत जुंबा, योगा के नाम पर वर्चुअल मीटिंग नहीं हो सकेगी और न ही प्रतिभागियों पर ऑनलाइन नजर रखी जाएगी. सरकार ने ये कदम महिला सुरक्षा और साइबर क्राइम की दिक्कतों को देखते हुए उठाया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिम और फिटनेस सेंटर समाज की भलाई के लिए हैं. ऐसे में यहां कोरोना गाइडलाइन्स (Covid-19 Protocol) का खास ख्याल रखा जाना चाहिए, ताकि कोरोना के प्रचार प्रसार को रोका जा सके.


धार्मिक स्थल बंद रहेंगे
महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि इस बारे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम को चिट्ठी भी लिखी थी, जिसपर काफी सियासी बवाल मचा था. ऐसे में माना जा रहा था कि सरकार इस दिशा में ध्यान देगी, लेकिन सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने पर अभी कोई विचार नहीं किया है.


LIVE टीवी: