Maharashtra Political Crisis: महाराष्‍ट्र में जारी राजनीत‍िक घमासान के बीच शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ पार्टी के अन्य 33 एमएलए और 7 निर्दलीय विधायक गुवाहाटी पहुंच गए हैं. गुवाहाटी रवाना होने से पहले एकनाथ शिंदे ने सूरत एयरपोर्ट पर बयान दिया और कहा कि हमने बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा है और न ही छोड़ेंगे. हालांकि उन्होंने उद्धव ठाकरे और उनकी सरकार को लेकर कुछ नहीं कहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व का कर रहे हैं अनुसरण: शिंदे


गुवाहाटी के लिए रवाना होने से पहले सूरत एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि वे बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व का अनुसरण कर रहे हैं और इसे आगे भी करेंगे. एकनाथ शिंदे का बयान ऐसे समय में आया है, जब अटकलें लगाई जा रही थीं कि शिंदे अन्य विधायकों के साथ महाविकास अघाडी (MVA) सरकार को गिराने के लिए भाजपा में शामिल हो सकते हैं.


बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा: एकनाथ शिंदे


एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा, 'हमने बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा है और नहीं छोड़ेंगे. हम बालासाहेब के हिंदुत्व का पालन करते रहे हैं और इसे आगे भी करेंगे.' बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के 33 विधायकों और 7 निर्दलीय विधायकों के साथ सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे, बुधवार तड़के असम के गुवाहाटी के लिए सूरत एयरपोर्ट से रवाना हुए.


ये भी पढ़ें- गुजरात से गुवाहाटी भेजे गए शिवसेना के असंतुष्ट विधायक, क्या बच पाएगी उद्धव सरकार?


बीजेपी से गठबंधन चाहते हैं एकनाथ शिंदे: शिवसेना नेता


इस बीच शिवसेना (Shiv Sena) के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से आग्रह किया कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ फिर से गठबंधन कर लें. शिवसेा नेता ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने शिंदे से फोन पर बात भी की, जिस दौरान शिंदे ने ठाकरे से कहा कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन कर लें और कांग्रेस व एनसीपी के साथ गठबंध तोड़ लें.'



क्या बीजेपी के साथ जाएंगे उद्धव ठाकरे?


हालांकि, बीजेपी से गठबंधन करने के एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के शर्त पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने क्या जवाब दिया, इसकी कोई जानकारी नहीं है. शिवसेना नेता ने कहा कि इस पर ठाकरे ने क्या जवाब दिया यह ज्ञात नहीं है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी एएनआई और भाषा)


लाइव टीवी