Maharashtra Politics: मुंबई के अंधेरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर एकनाथ शिंदे गुट ने चुनाव आयोग को 3 नए चुनाव चिन्ह भेज दिए हैं. एक दिन पहले चुनाव आयोग ने गदा सहित उनके 3 सिंबल को नकार दिया था. मंगलवार को चुनाव आयोग इस पर अंतिम फैसला ले सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना नाम दिया है. वहीं उनके चुनाव चिन्ह को लेकर आयोग ने 3 नए नाम देने को कहा था.


शिंदे गुट ने भेजे हैं ये नाम
सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट ने जो नाम भेजे हैं, उनमें सूर्य, पीपल का पेड़ और ढाल-तलवार शामिल है. चुनाव आयोग पूरी जांच पड़ताल कर और सिंबल की फ्री लिस्ट के आधार पर उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित करेगा.इसके पहले शिंदे गुट ने गदा और त्रिशूल मांगा था, लेकिन चुनाव आयोग ने धार्मिक चिन्ह देने से मना कर दिया था.


ठाकरे गुट को मिला नाम और चुनाव चिन्ह
वहीं चुनाव आयोग ने सोमवार को उद्धव ठाकरे गुट को शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल चुनाव निशान दिया था. वहीं एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना नाम दिया गया है.


गौरतलब है कि हाल ही में चुनाव आयोग ने आगामी अंधेरी विधानसभा उपचुनाव में शिवेसना के नाम और चुनाव चिन्ह धनुष और तीर के इस्तेमाल पर अंतरिम रोक लगा दी थी. इसके बाद दोनों गुट को नाम और निशान आवंटित किए जा रहे हैं.



(इनपुट - एजेंसी)


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)