मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय ने फिल्म जगत के कलाकारों के एक संगठन से जुड़ी धन शोधन के एक मामले की जांच तथा रॉयल्टी के भुगतान के विवादों के सिलसिले में यशराज फिल्म्स के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा समेत शीर्ष म्यूजिक कंपनियों के कर्ताधर्ताओं को सम्मन भेजा है. ईडी ने यूनिवर्सल म्यूजिक के प्रबंध निदेशक और सीईओ डी सान्याल तथा सॉनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट के एस सुब्रमण्यम को भी सम्मन जारी किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उनसे अगले कुछ दिन में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने को तथा अपने बयान दर्ज कराने को कहा गया है. इस मुद्दे पर यशराज फिल्म्स से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन हो नहीं सका. टी-सीरीज और सारेगामा म्यूजिक कंपनियों के प्रमुखों ने मामले के सिलसिले में अपने बयान दर्ज कराए.


एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत चल रही अपनी जांच के सिलसिले में पिछले सप्ताह मुंबई, दिल्ली और अन्य कुछ स्थानों पर नये सिरे से तलाशी भी की.


प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च 2015 में इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसायटी लिमिटेड (आईपीआरएस) और फोनोग्राफिक परफॉर्मेंस लिमिटेड (पीपीएल) के खिलाफ पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था.