Maharashtra में थम नहीं रहा आपदाओं का दौर, Landslide के कारण जमींदोज हुए 6 घर
Advertisement

Maharashtra में थम नहीं रहा आपदाओं का दौर, Landslide के कारण जमींदोज हुए 6 घर

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में एक और भूस्‍खलन (Landslide) हुआ है, जिसमें 6 घर क्षतिग्रस्‍त होने की खबर है. यह लैंडस्‍लाइड कलवा पूर्व क्षेत्र में हुआ है. 

(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में आपदाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब महाराष्ट्र के कलवा पूर्व क्षेत्र के इंदिरा नगर इलाके में हुए भूस्खलन (Landslide) के कारण मां काली चॉल (Ma Kali Chawl) के कम से कम 6 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह लैंडस्‍लाइड शनिवार (7 अगस्त, 2021) की शाम को हुआ. अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

  1. महाराष्‍ट्र में एक और लैंडस्‍लाइड 
  2. 6 घर क्षतिग्रस्‍त 
  3. अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं 

निवासियों ने स्‍कूल में ली पनाह 

ठाणे नगर निगम की रीजनल डिजास्‍टर मैनेजमेंट सेल (RDMC) ने आधिकारिक सूचना जारी करके बताया है, 'कलवा पूर्व के इंदिरा नगर में मां काली चॉल में भूस्खलन के कारण 6 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. पुलिस अधिकारी, आरडीएमसी और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गए हैं. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.'

वहीं ठाणे नगर निगम के अधिकारियों ने कहा है, 'एहतियात के तौर पर आस-पास के घरों के लोगों को आरडीएमसी टीम और फायर ब्रिगेड टीम की मदद से घोलई नगर के एक टीएमसी स्कूल में भेज दिया गया है. वहीं क्षेत्र में मलबे को हटाने का काम जारी है.'

 

यह भी पढ़ें: Bihar में Gold का सबसे बड़ा भंडार, जानिए अन्य राज्यों में है कितना सोना

जा चुकी हैं सैंकड़ों जानें 

जुलाई से लेकर अब तक हुई भारी बारिश और लैंडस्‍लाइड की घटनाओं ने महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधु गुर्ग, पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों में सैकड़ों लोगों की जान ले ली है. घटनाओं के समय केंद्र और महाराष्ट्र सरकार ने घटना में मारे गए लोगों और घायलों के परिवारों, परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था.

Trending news