Mainpuri Lok Sabha By-Election: मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) विरासत बचाने में लगी है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) जीत दर्ज करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. इस बीच बीजेपी के विधान परिषद के सदस्य और मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रभारी अश्वनी त्यागी (Ashwini Tyagi) ने सपा पर निशाना साधा है और कहा है कि समाजवादी पार्टी (SP) को हार का डर सताने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैनपुरी में यादव परिवार को हार का डर: अश्वनी त्यागी


अश्वनी त्यागी (Ashwini Tyagi) ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के परिवार पर तंज कसते हुए दावा किया कि ‘सैफई परिवार’ को हार का डर है. इसी वजह से पूरे परिवार को मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक देनी पड़ रही है. अश्वनी त्यागी उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के साथ मैनपुरी में उपचुनाव की निगरानी कर रहे हैं.


इतिहास में पहली बार हो रहा ऐसा: अश्वनी त्यागी


अश्वनी त्यागी (Ashwini Tyagi) ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब पूरा ‘सैफई परिवार’ किसी चुनाव में एक दरवाजे से दूसरे दरवाजे तक घूम रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है कि उसे उपचुनाव में भाजपा के हाथों पराजय का डर सता रहा है.


मुलायम सिंह के निधन के बाद खाली हुई है सीट


मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन की वजह से खाली हुई है. मैनपुरी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गणना 8 दिसंबर को की जाएगी.


समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला


समाजवादी पार्टी (SP) ने मैनपुरी उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है. इस बार चुनाव में बसपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं, इस वजह से सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर