नई दिल्ली: बीजेपी नेता प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर सोमवार को शपथ ली. सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. हाल ही में हुए विधान सभा चुनावों में 40 सीटों में से बीजेपी को 20 सीटों पर जीत मिली थी. मुख्यमंत्री बनते ही प्रमोद सावंत ने सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में बात की है.


सावंत ने बताई सरकार की प्राथमिकता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार बनने के साथ ही प्रमोद सावंत ने गोवा के विकास को अपनी प्राथमिकता बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि खनन उद्योग को फिर से शुरू करना, रोजगार के मौके बढ़ाना और पर्यटन बढ़ाने पर सरकार का फोकस रहेगा. सावंत ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के अवसर बढ़ाने की भी बात कही है.


गोवा के मुख्यमंत्री ने साफ किया कि चुनावी घोषणा पत्र में जो भी वादे किए गए हैं उन्हें अगले पांच साल में उसी रूप में लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर हमने 3 फ्री गैस सिलेंडर कहा है तो हम 3 सिलेंडर फ्री देंगे, जो भी वादे घोषणा पत्र में किए गए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा. सावंत ने कहा कि घोषणा पत्र हमारे लिए वचन पत्र की तरह है.


भव्य समारोह में ली CM पद की शपथ


गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने राजभवन से चार किलोमीटर दूर, राज्य की राजधानी पणजी के करीब बंबोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत (48) को मुख्यमंत्री के रूप में और आठ अन्य बीजेपी विधायकों को कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ दिलाई. इस समारोह में 10 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए.


ये भी पढ़ें- मेडिकल छात्रों को झटका, इस देश की डिग्री भारत के MBBS के बराबर नहीं; NMC ने बताया


इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और श्रीपद नाइक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर (जो गोवा के रहने वाले हैं) और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (जो गोवा चुनाव प्रभारी थे) समेत कई नेता शामिल हुए.


दूसरी बार बने सूबे के मुख्यमंत्री


यह दूसरी बार है, जब गोवा के मुख्यमंत्री ने राजभवन के बाहर शपथ ग्रहण की है. इससे पहले, मनोहर पर्रिकर ने 2012 में भाजपा के सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद राज्य की राजधानी पणजी के कैम्पल इलाके के एक मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कह दिया कि कांग्रेसी हो रहे गदगद, ऐसे कर रहे हैं तारीफ


प्रमोद सावंत ने कोंकणी भाषा में शपथ ग्रहण की. यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल है. वह तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पहली बार मार्च 2019 में मुख्यमंत्री बने थे.



LIVE TV