कोलकाता: केंद्र और ट्विटर (Twitter) के विवाद में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ((Mamata Banerjee) भी कूद पड़ी हैं. फेक वीडियो मामले में ट्विटर पर कार्रवाई को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र ट्विटर पर नियंत्रण नहीं कर पा रहा था इसलिए उसे दबाने का प्रयास कर रहा है. 


ट्विटर के पक्ष में बोलीं ममता बनर्जी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को ममता बनर्जी ने ने कहा, 'दुर्भाग्य से, वे (केंद्र) ट्विटर को नियंत्रित नहीं कर सकते, इसलिए वे उन्हें बुलडोज करना चाहते हैं. इसी तरह वे मुझे नियंत्रित नहीं कर सकते इसलिए वे मेरी सरकार को बुलडोज करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें इसे रोकना चाहिए, लेकिन इसका एक दिन अंत होगा.'



ये भी पढ़ें- देश Twitter के भरोसे नहीं चलता, कानून तो मानना पड़ेगा; विवाद पर रविशंकर प्रसाद की पहली प्रतिक्रिया


ट्विटर को कानून मंत्री की दो टूक


बता दें कि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को Zee News पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जब भारतीय कंपनियां अमेरिका या दूसरे देशों में बिजनेस करने जाती हैं क्या वो अमेरिका या दूसरे देशों के कानूनों का पालन करती हैं या नहीं? आपको भारत में व्यापार करना है, पैसे कमाने हैं तो भारत का कानून मानना ही होगा. भारत के संविधान और नियमों का पालन करना होगा.


बंगाल में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हुई: बनर्जी


पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद से ही जारी हिंसा पर चुप्पी को लेकर ममता बनर्जी की काफी आलोचना हुई है. इसपर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में कहीं कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हुई, ये सब भाजपा की तिकड़म है. उन्होंने ये भी कहा कि चक्रवात यास के बाद केंद्र सरकार द्वारा राज्य (पश्चिम बंगाल) को कोई पैसा नहीं दिया गया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया कि वह राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर चुप हैं और उन्होंने पीड़ित लोगों के पुनर्वास और मुआवजा के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं.


ममता के की राज्यपाल धनखड़ को हटाने की मांग


इस बीच ये बात भी सामने आई है कि ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कहा कि मैं प्रधानमंत्री को  दो-तीन बार पत्र लिख चुकी हूं. बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं. इस बीच TMC ने उनपर संवैधानिक मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाया है और उनसे राज्य में वापस नहीं आने को कहा है.


 


LIVE TV