कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में मुस्लिमों से वोट करने की अपील को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मुश्किल में फंस गई हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) के नोटिस का जवाब देने के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के पास आखिरी दिन है.


चुनाव आयोग ने 48 घंटे में मांगा था जवाब


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रायदिघी की एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुस्लिमों से वोट न बांटने की बात कहते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पक्ष में एकजुट होकर मतदान की अपील की थी. इसके बाद पीएम मोदी ने बंगाल की एक रैली में कहा कि अगर हम हिंदू वोटर्स से एकजुट होने की बात कह देते तो चुनाव आयोग के नोटिस आ जाते. पीएम मोदी की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार (7 अप्रैल) को ममता बनर्जी को नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा.


ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: Nandigram में बढ़ गए Suvendu Adhikari की जीत के आसार, ये है बड़ी वजह


चुनाव आयोग ने शुवेंदु अधिकारी को भी भेजा नोटिस


चुनाव आयोग (Election Commission) ने विवादित भाषण को लेकर बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को भी नोटिस जारी किया है. सुवेंदु अधिकारी पर आरोप है कि पिछले महीने दिए एक भाषण में कथित तौर पर उन्होंने सांप्रदायिक शब्दों का इस्तेमाल किया था. अब चुनाव आयोग ने शुवेंदु अधिकारी को 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है.


लाइव टीवी



ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं शुवेंदु


बता दें कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इस बार अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.


10 अप्रैल को 44 सीटों पर डाले जाएंगे वोट


बता दें कि पश्चिम बंगाल में शनिवार (10 अप्रैल) को 5 जिलों की 44 विधान सभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इससे पहले 27 अप्रैल को 30 सीटों पर वोट डाले गए थे और 79.79  प्रतिशत वोटर्स ने मताधिकार का प्रयोग किया था. 1 अप्रैल को दूसरे चरण 30 सीटों पर मतदान प्रतिशत 80.43 फीसद रहा था. वही 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 30 सीटों पर 77.68 फीसदी मतदान हुआ था.