CM Biren Singh News: मणिपुर (Manipur) में हिंसा से हुए खराब हालात के बीच आज मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (Biren Singh) राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बीरेन सिंह सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. कुकी और मैतेई समुदाय के बीच जारी जातीय संघर्ष की वजह से मणिपुर में अशांति है. मैतेई समुदाय को हाईकोर्ट की तरफ जनजाति में शामिल करने के निर्देश का कुकी और नगा समुदाय के लोग विरोध कर रहे हैं. बीते 3 मई से मणिपुर में हालात ठीक नहीं हैं. अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मणिपुर में बीजेपी की पूर्ण बहुमत सरकार है. पर अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीरेन सिंह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा


कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंसा की आग में झुलसते मणिपुर के दो दिन के दौरे पर इंफाल पहुंचे. राहुल का दावा था कि वो हिंसा के शिकार लोगों का दर्द बांटने और जमीनी हकीकत जानने पहुंचे हैं. दावा ये भी था कि उनके दौरे का मकसद राज्य में शांति बहाली में मदद करना है, लेकिन उनके दौरे के दौरान भी हिंसा की तस्वीरें लगातार सामने आती रहीं.


रिलीफ कैंप पहुंचे राहुल गांधी


बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दो दिन के मणिपुर दौरे पर हैं. आज वो मैतेई समाज के लोगों से मिलेंगे. गुरुवार को उन्होंने इंफाल और चुराचांदपुर में रिलीफ कैंप का दौरा करके हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी. हालांकि राहुल के दौरे के दौरान भी मणिपुर में हिंसा जारी रही. हालात को देखते हुए उन्हें जब सड़क मार्ग से जाने से रोका गया तो सियासी बयानबाजी भी तेज होती दिखी.


इंफाल में कैसे हैं हालात?


बता दें कि गुरुवार रात इंफाल में भीड़ फिर बेकाबू हो गई, यहां सुरक्षाबल और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान हालात इतने बिगड़ गए कि भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इंफाल में हिंसा उस वक्त भड़की जब राहुल राज्य के दौरे पर हैं. वो देर शाम इंफाल के रिलीफ कैंप पहुंचे. यहां उन्होंने हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की.


हिंसा में मणिपुर में हालात खराब


इस बीच, विष्णुपुर के एसपी बलराम सिंह ने कहा कि अब हथियार भी आधुनिक आने लगे हैं, इस्तेमाल करने लगे थे, अब अगले स्टेज पर IED ब्लास्ट भी होने लगे, कुछ दिनों पहले तक, और मौजूदा हालात देखते हुए हमने सिर्फ VIP को आगे जाने से रोका, हमने कोई कार्रवाई नहीं की और हेलीकॉप्टर से चुराचांदपुर जाने को कहा.


जरूरी खबरें


MP- राजस्थान समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक तेज बरसात का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट
नोटों से सजाया बिस्तर, 500 की गड्डियों के साथ SHO के बच्चों की फोटो वायरल